Photo: Instagram
Photo: Instagram

    -विनय कुमार

    ‘दिल मिल गए’ के अभिनेता करण वाही (Karan Wahi) टीवी इंडस्ट्री के चॉकलेट बॉय पुकारे जाते हैं। इंडस्ट्री से जुड़े लोग कहते हैं कि वह जितने अच्छे अभिनेता हैं, उतने ही बेहतर इंसान भी। ‘खतरों के खिलाड़ी’ (Khataron Ke Khiladi के फर्स्ट रनरअप रहे करण वाही ने छोटे पर्दे पर बहुत नाम कमाया। उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों और वेबसीरीज (Karan Wahi Bollywood Webseries) में भी काम किया, लेकिन वहां उन्हें उम्मीद के मुताबिक कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने काफी समय से टेलीविजन सीरियल की दुनिया से भी दूरी बनाई हुई है।

    शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि करण वाही का पहला प्यार क्रिकेट है और प्रफेशनल क्रिकेटर नहीं बन पाने का गम उन्हें आज भी कचोटता है। ‘रीमिक्स’ (Remix) के साथ ऑन-स्क्रीन डेब्यू से पहले, करणवाही क्रिकेटर ही बनना चाहते थे। उनका क्रिकेट करियर तब शुरू हुआ जब वे सेंट मार्क सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल (St. Marc Senior Secondary Public School) में पढ़ते थे। बदकिस्मती से, उन्हें गंभीर चोट लगी और एक प्रफेशनल क्रिकेटर बनने की उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

    करण वाही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अच्छे दोस्त हैं। शायद आप इस बात को जानते भी हों। विराट कोहली के साथ करण वाही का रिश्ता उस समय का है, जब दोनों अंडर-19 क्रिकेट टीम (U-19 Cricket Team India) के लिए चुने गए थे। यूं तो दोनों के बीच गहरी दोस्ती है, लेकिन अब उन्हें पहले की तरह एक साथ पार्टी करते नहीं देखा जाता है। वाही और विराट की दोस्ती और उनके बीच के संबंध करण के इंस्टाग्राम अउंट पर शेयर की गईं तस्वीरें बताती हैं।

    गौरतलब है कि, करीब 4 साल पहले, 2017 में करन वाही ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं प्रोफेशनल तौर पर ‘अंडर-19 लीग्स’ (U-19 League Cricket Karan Wahi) में खेला हूं। मैं डीडीसीए (DDCA) के लिए भी खेला हूं। हालांकि, मैं ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया। ये वे कुछ बेहतरी यादें है, जिन्हें मैं हमेशा अपने दिल में रखूंगा। मुझे क्रिकेट छोड़ने का पछतावा भी है, क्योंकि मैं हमेशा से प्रफेशनल क्रिकेटर ही बनना चाहता था। मुझे 2003 के आसपास क्रिकेट छोड़नी (left Cricket) पड़ी। तब क्रिकेट इंटरटेनमेंट (Cricket an Entertainment) नहीं हुआ करता था। मैं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ खेल चुका हूं। दोनों ही मेरे दोस्त हैं।”

    शायद आपको याद हो कि, ठीक एक साल पहले, मई 2020 में कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने जब पति की डायनासोर की तरह चलते और चिल्लाते हुए एक क्लिप शेयर की थी, तब करण वाही (Karan Wahi) ने हंसी वाली इमोजी पोस्ट की थी।  विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) ने भी उन्हें इस रिएक्शन का दिलचस्प जवाब दिया था।  विराट ने लिखा था, “@करण वाही तुझे बड़ी हंसी आ रही है साले।”