आज सचिन और लारा की रोमांचक भिड़ंत, देखें शेड्यूल

    – विनय कुमार

    भारत में सड़क दुर्घटनाओं को लेकर आम नागरिकों में जागरुकता लाने के मद्देनजर ‘Road Safety World T20 Series 2021’ के पहले सीजन का टूर्नामेंट चरम पर है। इस Inaugral Tournament के मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium) , डी वाई पाटिल (DY Patil Stadium) स्टेडियम मुंबई और पुणे के मैदान पर खेला जा रहा था। 

    अचानक कोरोना संक्रमण के तेज़ी से बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए इस सीरीज को रोक दिया गया था, और इस साल 2021 में फिर से इसे वहीं से आगे बढ़ाया गया जहां पर उसे रोका गया था। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के ‘शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम’ में इस सीरीज का आयोजन 50 फीसदी दर्शकों की मौजूदगी में किया जा रहा है। इस स्पेशल एडिशन टूर्नामेंट के लीग स्टेज के मैच खत्म हो चुके हैं। इस मैच का चैंपियन कौन बनेगा, इसका फैसला होने में बस 3 मैचों का सफर बाकी है।

    बीते मंगलवार को खेले गए टूर्नामेंट के अंतिम लीग मैच में ‘वेस्टइंडीज लीजेंड्स’ (West Indies Legends) ने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की कप्तानी वाली ‘इंग्लैंड लीजेंड्स’ (England Legends) को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

    लीग मैच की आखिरी भिड़ंत के फैसले के बाद  ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज’ के सेमीफाइनल्स के लिए 4 टीम के नाम साफ़ हो चुके हैं। पहला सेमीफाइनल ‘India Legends’ और ‘West Indies Legends’ के बीच आज 17 मार्च को होगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल ‘Sri Lanka Legends’ और ‘South Africa Legends’ के बीच 18 मार्च को खेला जाएगा।

    ‘श्रीलंका लीजेंड्स’ इस टूर्नामेंट में खेले 6 में से 5 मैचों में जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर हैं ‘इंडिया लीजेंड्स’ दूसरे पायदान पर है। हालांकि, भारत ने भी 6 मैच खेलकर 5 मैच जीते हैं, लेकिन ‘श्रीलंका लीजेंड्स’ बेहतर रनरेट के कारण टॉप पर है। 

    आज शाम होने वाली पहली सेमीफाइनल की भिड़ंत में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नज़र आता है। हालांकि, ‘वेस्टइंडीज लीजेंड्स’ टीम ने पिछले 2 मैचों में शानदार जीत हासिल कर फॉर्म में लौटी है, और ज़ाहिर है वो इस मैच में पूरे जोश के साथ मैदान में भारत के खिलाफ उतरेगी।

    दूसरे सेमीफाइनल में, जो 18 मार्च यानी कल खेला जाएगा, ‘श्रीलंका लीजेंड्स’ ‘साउथ अफ्रीका’ के मुकाबले ज्यादा मजबूत लगती है। ऐसे में ये दोनों भिड़ंत बेहद रोमांचक और दिलचस्प होंगे। जहां मैदान पर कई मशहूर हस्तियां नजर आएंगी। 

    ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज’ (Road Safety World Series Tournament) के सभी मैच ‘colors CINEPLEX’ चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा, साथ ही ‘voot’ ऐप पर मोबाइल फोन पर भी देखा जा सकेंगे।