आज SRH vs DC की भिड़ंत, सम्भावित  प्लेइंग XI, हेड टू हेड, मैच टाइमिंग और स्ट्रीमिंग

– विनय कुमार

शानदार जीत के साथ इस सीज़न की शुरुआत करने के बाद आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) को IPL T20, 2020 में आज अबू धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ जीत की हैट्रिक की उम्मीद होगी।नज़ारे बताते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) अब तक इस सीज़न में बेस्ट टीम के तौर पर खेलती नजर आई है। CSK के खिलाफ पिछले मैच में उसका टॉप ऑर्डर जलवा दिखा गया था। इसके ठीक उलट सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पइस सीज़न में पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। इसने अपने दोनों शुरुआती मुकाबले गंवा दिए। 

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्जे की जोड़ी  की गति नई गेंद के साथ तेज हो गई है, जबकि स्पिनर अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन किया है। अश्विन को टीम के पहले आउटिंग में चोट लगी और SRH के खिलाफ मैच मिस करने की संभावना है। वहीं बल्लेबाजी में, मजबूती देने के लिए शिखर धवन जैसे सीनियर्स होंगे, और प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ भी होंगे। दोनों ही बल्लेबाजों को पिछले मुकाबले में बूस्ट मिल चुका है। शॉ ने तो हाफ सेंचुरी लगाकर मैन ऑफ द मैच भी जीता। साथ ही ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी अच्छे फॉर्म में दिखे। निचले क्रम पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने साबित कर दिया है कि वह टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरने का दम रखते हैं। हां, शिमरोन हेटमायर को अभी जलवा दिखाना बाकी है।

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH)

दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद ((SRH) टूर्नामेंट में अभी तक खाता भी नहीं खोल पाए है। ऐसे में डेविड वार्नर और बेयरस्टो को एक जोड़ी के तौर पर वही कमाल करना होगा जो पिछले सीजन में किया था। पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ, मध्य क्रम ठोस बैटिंग के बावजूद स्ट्राइक रेट तेज करने में असफल रहा और टीम 142 रनों पर ही सिमट गई थी। रिद्धिमान साहा धीमे थे, और उम्मीद होगी कि अच्छी पारी खेलें। 2016 के चैंपियन ने चोटिल मिचेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को लिया है। सनराइजर्स केन विलियमसन को लाने पर विचार कर सकते हैं, जो अपनी चोट से उबर चुके हैं, लाइन-अप को स्थिरता देने  के लिए वह नबी की जगह ले सकते हैं। राशिद खान की अगुवाई में सनराइजर्स के स्पिनर ठीक-ठाक हैं, लेकिन टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है जो डेक को हिट कर सकता है । ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक एक विकल्प है, लेकिन केवल चार विदेशी स्लॉट उपलब्ध होने के कारण, उनका समावेश मुश्किल लगता है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन: 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर (सी), मनीष पांडे, केन विलियमसन, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यूके), अभिषेक वर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन। 

दिल्ली कैपिटल्स: 

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (wk), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, अवेश खान।

ड्रीम 11 फैंटेसी टीम: 

*बल्लेबाज: डेविड वार्नर, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे 

*ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल 

*विकेटकीपर: ऋषभ पंत 

*गेंदबाज: राशिद खान, कगिसो रबाडा, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा *कप्तान: डेविड वार्नर उप कप्तान: मार्कस स्टोइनिस

हेड-टू-हेड: 

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल आईपीएल में 15 बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं। हैदराबाद की टीम को उनमें से 9 में जीत हासिल हुई है और दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं। 

आज का मैच : 29 सितंबर, शाम 7.30 बजे 

*लाइव टेलीकास्ट: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क 

*लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी