trent-boult-takes-a-brillant-catch-of-litton-das-in-3rd-odi-match-between-bangladesh-and-new-zealand

बांग्लादेश का लिटन दास के रूप में तीसरा विकेट गिरा।

    वेलिंगटन. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू है। इस सीरीज का आखिरी मैच (Bangladesh vs New Zealand) वेलिंगटन में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 318 रन बनाए हैं। इसके बाद 319 रनों का विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही।

    बांग्लादेश (Bangladesh) ने 50 रनों के अंदर 3 विकेट गंवा दिए हैं। बांग्लादेश का लिटन दास के रूप में तीसरा विकेट गिरा। न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैट हेनरी की बॉल पर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने डाइव लगाते हुए दास का शानदार कैच पकड़ा।

    दरअसल, बांग्लादेश की पारी के 7वें ओवर में लिटन दास ने मैट हेनरी की बॉल पर पुल लगाने की कोशिश की। लेकिन, बॉल बल्ले के ऊपरी हिस्से से लगकर थर्डमैन की तरफ गई। यहाँ पर फील्डिंग कर रहे ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने डाइव लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा।

    लिटन दास 21 रन बनाकर आउट हो गए। अब सोशल मीडिया पर बोल्ट की इस शानदार फील्डिंग का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि  बोल्ट अपनी गेंदबाजी के साथ बेहतरीन फील्डिंग के लिए भी पहचाने जाते है। वह अक्सर ऐसे शानदार कैच पकड़ते हुए नजर आते हैं।

    न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। वहीं, वह यह आखिरी मैच जीतकर  बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करना चाहेगी। न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 110 बॉल में 126 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, डेरी मिचेल ने 92 बॉल पर सेंचुरी बनाकर  टीम को मजबूत टोटल तक पहुंचाया।