File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे (India vs England Test Series) पर गई टीम इंडिया फिलहाल कुछ मुश्किलें का सामना कर रही है, लेकिन इस मुश्किल भरे समय में उनके साथ एक अच्छी चीज़ हुई है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha), स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) और गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) एक बार फिर भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं। वे लोग टीम इंडिया के थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरनी के निकट संपर्क में आए थे, जो पिछले सप्ताह कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद से ये तीनों क्वारंटाइन में थे।

    इस बात की जानकारी खुद BCCI ने दिया है। BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट शेयर कर, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘आपको वापस पाकर बहुत ख़ुशी हुई।’ 

    पंत और साहा ने नहीं खेला अभ्यास मैच 

    ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा ने अभी तक अभ्यास मैच नहीं खेला है। उनके उपलब्ध नहीं होने की वजह से केएल राहुल को डरहम में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में बतौर विकेटकीपर उतरना पड़ा था। वहीं अभ्यास मैच में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मैदान पर नहीं उतरे थे।

    घायल खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट 

    अभी भारतीय टीम डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की तैयारी में जुटी है। लेकिन, इसी तैयारी के बीच इंडिया टीम के बेहतरीन 3 खिलाड़ी घायल हो गए हैं। जिसमें से शुभमन गिल को सुरक्षित स्वदेश भेज दिया गया है। जबकि चोटिल आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर को भी टीम से जल्द ही अलग किया जाएगा। वहीं घायल खिलाड़ियों की जगह भरने के लिए टीम मैनेजमेंट ने BCCI से रिप्लेसमेंट मांगा है। जिस पर BCCI फिलहाल विचार कर रही है। हालांकि, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और जयंत यादव के नाम सुर्ख़ियों में हैं। सूत्रों की मानें तो यह खिलाड़ी जल्द इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं।