UAE पहुंची ‘महिला T20 चैलेंज’ की टीम, पहुंचते ही क्वारंटीन

-विनय कुमार.

भारत की 30 टॉप महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज (Women’s T20 Challenge) में हिस्सा लेने गुरुवार 22 अक्टूबर को दुबई पहुंच गईं। ‘वुमन्स टी20 चैलेंज’ यूं तो ‘मिनी महिला आईपीएल’ (Mini Women IPL) के नाम से भी मशहूर है।

Mini Women IPL  का आयोजन शारजाह (UAE) में 4 से 9 नवंबर तक हैI कोविड महामारी के कारण एहतियात के सभी ज़रूरी कदम उठाए जा रहे हैं। महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज ने UAE  जाने से पहले मुंबई में 9 दिन का क्वारंटीन पूरा किया। इस दौरन उनके कई आरटी-पीसीआर परीक्षण भी कराए गए।

भारतीय पुरुष क्रिकेटरों की तरह महिला क्रिकेटरों को भी ‘बायो-बबल’ में प्रवेश से पहले 6 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा। इस दरम्यान पहले, तीसरे और पांचवें दिन उनका कोविड से जुड़े परीक्षण किए जाएंगे। इसके बाद ही विशेष कर उनके लिए बनाए गए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल, यानी बायो-बबल में प्रवेश की अनुमति दी दी जाएगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20) ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, “चलो हमारी लड़कियों के लिए भी सुनते हैं, चमचमाते हुए धूप के चश्मों में मुस्कुराते हुए चेहरे। हैलो UAE। सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी पहुंच गईं हैं। महिलाओं के टी20 चैलेंज के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

ग़ौरतलब है कि, सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी Women’s T20 Challenge में हिस्सा लेने वाली 3 टीम हैं।