पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म पर बेहद संगीन आरोप, किसने कहा ‘प्रेगनेंट करके छोड़ दिया’ ?

Loading

– विनय कुमार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) के ख़िलाफ़ एक जवान महिला ने बेहद संगीन इल्ज़ाम लगाए हैं। 26 साल के बाबर आज़म क्रिक्रेट के तीनों फॉर्मेट, टेस्ट (Test Match), वनडे (ODI) और टी-20 (T-20), सभी टीम के कप्तान हैं। क्रिकेट की दुनिया में बाबर आज़म को एक बेहतरीन क्रिकेटर के तौर पर माना जाता है।

एक युवा महिला ने बाबर आज़म पर आरोप लगाते हुए कहा कि बाबर ने उसे 2010 में प्रपोज किया था, और फिर उसके साथ निकाह का वादा भी किया। उस महिला ने कहा कि लाहौर में जन्मे बाबर ने उसके साथ शारीरिक हिंसा की, धमकी दी और यहां तक ​​कि उसे प्रेग्नेंट भी कर दिया।

युवा महिला क बाबर आज़म पर क्या है आरोप ?

कथित पीड़ित महिला ने ’24NewsHD’ से कहा, “वो आदमी, जो मेरे साथ गलत कर रहा है, वह और कोई नहीं, बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम हैं। मैं उस समय से बाबर से संबंधित हूं, जब वह क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ी शख्सियत नहीं था। मैं और बाबर एक ही सोसाइटी में पले-बढ़े, हम साथ-साथ रहते थे और हम स्कूल के दोस्त थे। 2010 में, उन्होंने मुझे प्रपोज किया था और मैंने इसे स्वीकार कर लिया था।

महिला ने और क्या-क्या कहा ?

“जैसे-जैसे वक्त गुजरता गया, उसके साथ मेरी समझ गहरी होती गई, और हमने शादी करने की योजना भी बना ली थी। लेकिन, हमारे परिवार इसके खिलाफ थे। इसलिए, हमने कोर्ट मैरिज का फैसला किया। 2011 में उन्होंने मुझे अपने घर से भागने में मदद की और कोर्ट मैरिज का वादा करते हुए उन्होंने मुझे किराए की जगहों पर रखा। मैंने बाबर से शादी करने को कहा, लेकिन वह इसमें देरी करते रहे।”

उन्होंने आगे और गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, “उसने मुझसे शादी करने का वादा किया। उसने मुझे प्रेग्नेंट कर दिया। उसने मेरे साथ मारपीट की। धमकी दी और उसने मेरा इस्तेमाल किया।” 

एक जवान महिला के इन संगीन इल्ज़ामों पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म क्या प्रतिक्रिया देते हैं, ये देखने वाली बात होगी।