IND Vs NZ: मैदान पर भिड़े राहुल और नीशाम, दोनाें के बीच विवाद

माउंट माउंगानुई्, न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। कीवी टीम ने तीसरे वनडे मैच में भारत को हराकर सीरीज 3-0

माउंट माउंगानुई्,  न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। कीवी टीम ने तीसरे वनडे मैच में भारत को हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी  में उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया। न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली।

वहीं मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल और कीवी ऑलराउंडर जेम्‍स नीशम के बीच मैदान पर  तनातनी देखने को मिली। दोनों  खिलाड़ियों के बीच 20वें ओवर के दौरान हल्‍के फुल्‍के अंदाज में हुई यह जु‍बानी नजर आई। दरअसल ये वाकया तक हुआ जब केएल राहुल ने मिड ऑफ की दिशा में शॉट लगाया और गेंदबाजी कर रहें  नीशम विकेट के बीच में ही खड़े हो गए। जिससे राहुल को अपना रन पूरा करने में परेशानी हुई। रन पूरा करने के बाद दोनों के बीच जुबानी जंग शुरू हुई ।वे जेम्स नीशाम तक जा पहुंचे। जैसे ही राहुल उन तक पहुंचे, मैदानी अम्पायर भी दोनों के नजदीक पहुंच गए। हालांकि अंत में दोनों खिलाड़ी साथ में हंसते हुए नजर आए। ऐसा लगा मानो के एल राहुल कीवी क्रिकेटर नीशाम को बता रहे थे कि विकट पर दौड़ते समय बीच में ना आएं।

इस पूरी सीरीज में के एल राहुल जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दिए। केएल राहुल ने शतकीय पारी खेलकर भारत को बड़े स्‍कोर तक पहुंचाया। उन्‍होंने 113 गेंद पर 112 रन बनाए। यह उनके करियर का चौथा शतक है। वो बतौर विकेटकीपर एशिया से बाहर शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्‍लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले राहुल द्रविड़ भारत के लिए यह कारनामा कर चुके हैं। लेकिन  फीर भी भारतीय टीम बुरी तरह फ्लॉप रही। माउंट माउनगुई में मंगलवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में कीवी टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की, इसके साथ ही भारत तीसरी बार वनडे में 3 या इससे ज्यादा मैच की द्विपक्षीय सीरीज में क्लीन स्वीप हुआ है। (2006-07 में साउथ अफ्रीका ने भात का 4-0 से क्लीन स्वीप किया था, लेकिन तब उस वनडे सीरीज का एक मैच रद्द हो गया था)।