virender-sehwag-mocks-australia-with-funny-meme-after-shubman-gills-fighting-91-on-day-5

'नज़फगढ़ के नवाब' मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है।

Loading

-विनय कुमार

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border-Gavaskar Trophy Test Series Australia vs India, 2020-21) के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच, जो ब्रिस्बेन के गाबा के मैदान में खेले जा रहा था, उसके 5वें यानी अंतिम दिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पैट कमिंस Pat Cummins) ने सिर्फ 7 रन के स्कोर पर कैच कैच आउट कर दिया। 

रोहित शर्मा के विकेट पतन के बाद टीम इंडिया के धाकड़ युवा बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) और सधे हुए टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जोड़ी ने भारतीय पारी को संभाला। शुबमन गिल ने आज अपने शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबकी सीरीज के चौथे और आख़िरी टेस्ट मैच के अंतिम दिन उनकी बल्लेबाजी को देख भारत के पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज ‘मुल्तान के सुल्तान’ वीरेंद्र सहवाग ने बेहद खास अंदाज में उनकी तारीफ़ की है।

सहवाग का निराला ट्वीट 

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और पूजा भट्ट की एक फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, “ऑस्ट्रेलिया ने इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेशन में सब कुछ आजमा कर देख लिया, लेकिन वो कह रहे होंगे कि ‘गिल है कि मानता नहीं’। भारत के लिए अंतिम दिन की बढ़िया शुरुआत, दो और ऐसे सेशन और हम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तीसरी बार कब्जा लेंगे।”

‘नज़फगढ़ के नवाब’ मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है। वह लगातार क्रिकेटरों की तारीफ करते हुए निराले अंदाज़ में ट्वीट करते रहे हैं। ज़ाहिर है, उनके इसी अंदाज़ का खेलप्रेमियों को इंतज़ार भी रहता है।

मैच के आख़िरी दिन सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने बेहद आक्रामक और डिफेंसिव तरीके से बेजोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 62.33 की स्ट्राइक रेट से 91 रन बनाए। इस स्कोर में 2 छक्के और आठ चौके भी शामिल रहे। गिल ने कुल 146 गेंदों का सामना किया।

इस घातक बल्लेबाज़ पर नजरें टिकाई हैरान और परेशान ऑस्ट्रेलिया की टीम को आखिरकर एक मौका मिल गया। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन (Nathon Lyon) की गेंद पर शुबमन गिल स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के हाथों कैच कर लिए गए। गिल अपने करियर के पहले इंटरनेशनल टेस्ट मैच में सिर्फ नौ रन से शतक बनाने से चूक गए। 

हालांकि, गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ बहुत ही सधी हुई शतकीय साझेदारी निभाई। जिसके बाद भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की 89 रनों की नाबाद पारी की बदाैलत भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन के गाबा के मैदान में ऐतिहसिक जीत हुई।