'Saas Bahu's pair was Ganguly and John Wright', Sehwag said - I was away from Sachin

    -विनय कुमार

    भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 12 मार्च को अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम’ (Narendra Modi Cricket Stadium Ahmedabad) में खेला गया था। जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। गौरतलब है कि इस मैच में भारत के महाविस्फोटक बल्लेबाज़ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं थे। उन्हें टीम मैनेजमेंट ने आराम दिया था। टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने रोहित शर्मा के नहीं खेलने को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

    सहवाग को टीम इंडिया के मैनेजमेंट का फैसला पसंद नहीं आया। ‘मुल्तान के सुल्तान’ वीरेन्द्स सहवाग (Virendra Sehwag) ने कहा, “लोग रोहित (Rohit Sharma) को खेलते हुए देखने के लिए अपने घर में टीवी के सामने और मैदान में आते हैं। लोग उसे देखने आते हैं और अगर वह टीम में नहीं हैं, तो मैच देखने में क्या मजा है? मैं रोहित का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। उनको प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) में होना चाहिए। अगर वो (Rohit Sharma) नहीं हैं, तो मैं टीवी बंद कर दूंगा। मैं उसके बाद मैच का इंतजार नहीं करूंगा।”

    इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) ने कहा था कि रोहित को पहले 2 मैचों के लिए आराम दिया जाएगा।

     गौरतलब है कि, अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम’ (India vs England T20 Series Narendra Modi Cricket Stadium Ahmedabad) में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को बुरी तरह हराया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिए किसान में उतरी थी। लेकिन, भारतीय टीम के सभी सूरमा इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने चूरमा साबित हुए। भारतीय टीम 7 विकेट खो कर 20 ओवर में सिर्फ 124 रन ही बना सकी। भारत की तरफ सिर्फ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  ने भारत के लिए सबसे अधिक 67 रन बनाए। बाकी सभी बल्लेबाज़ हवा हवाई होंगे। इंग्लैंड के घातक तेज़ गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने टीम इंडिया के 3 विकेट चटकाए।

    भारत की तरफ से जीत के लिए 125 रनों के आसान लक्ष्य को इंग्लैंड ने बड़ी आसानी से 15.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय और जोस बटलर (Josh Butler) ने 72 रन बनाकर इंग्लैंड की जीत की नींव रखी। जेसन रॉय (Jeson Roy) ने 49 और बटलर ने 28 रन बनाए। डेविड मलान (Dawid Malan) (24) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) (26) ने इंग्लैंड को आसान जीत दिला दी। इंग्लैंड के घातक तेज़ गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer Man of the Match) को ‘मैन ऑफ द मैच’ से नवाजे गए। इस सीरीज का दूसरा मैच रविवार 14 मार्च को उसी मैदान में खेला जाएगा। उम्मीद है, कप्तान कोहली का खौलता खून इस मैच में इंग्लैंड से बदला लेने में रोल अदा करेगा।