wasim-jaffer-trolls-brad-hogg-for-raising-doubts-over-rohit-sharmas-spot-against-australia-in-test

टीम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर खिलाड़ी 'चाइनामैन' स्पिनर ब्रैड हॉग सोशल मीडिया पर अपने स्टेटमेंट्स को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं।

-विनय कुमार

टीम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर खिलाड़ी ‘चाइनामैन’ स्पिनर ब्रैड हॉग सोशल मीडिया पर अपने स्टेटमेंट्स को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। बीते शुक्रवार, 20 नवंबर उन्होंने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट मैचों को लेकर ‘टेस्ट इलेवन’ (Test Eleven, Team India) में रोहित शर्मा के स्थान पर आशंका जताकर चर्चा में आ गए। ब्रैड हॉग ट्विटर पर अपने एक प्रशंसक को जवाब दे रहे थे, जिसने टेस्ट कप्तान के तौर पर टीम इंडिया में अजिंक्य रहाणे की संभावित भूमिका को लेकर उनकी राय चाही थी।

जाफर ने हॉग को ट्रोल किया- ‘आजा बेटा आजा’   

ब्रैड हॉग ने उस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अजिंक्य रहाणे बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि रोहित शर्मा भी एक विकल्प हो सकते हैं, लेकिन वह टेस्ट मैचों के लिए एक निश्चित विकल्प नहीं हैं। ब्रैड हॉग ने ट्वीट किया, “रहाणे अच्छा काम करेंगे। एकमात्र अन्य विकल्प रोहित होंगे। लेकिन, टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड टूर टीम में जगह बनाने की कोई निश्चितता नहीं दर्शाता है।”

ब्रैड हॉग की ये बात टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफ़र को चुभ गई। उन्होंने हॉग के इस कमेंट को लेकर तुरंत असहमति दिखाई। और, हॉग के ट्वीट का जवाब दिया। ये ट्वीट ऑस्ट्रेलिया को ‘मैदान-ए-जंग’ में ललकारने का संकेत नहीं तो और क्या था। देखिए, वसीम जाफ़र ने क्या जवाब दिया। वसीम ने फ़िल्म ‘हेरा-फेरी’ में अक्षय कुमार- ‘आजा बेटा आजा’ वाली एक मीम शेयर कर ब्रैड हॉग को ट्रोल किया।

रहाणे और रोहित में कौन बेहतर कप्तान 

हालांकि, ये बात दीगर है कि ब्रैड हॉग वसीम  जाफ़र का जवाब शायद ही समझ पाए हों, लेकिन इस मीम ने ट्विटर पर खूब सुर्खियां बटोरीं। ग़ौरतलब है कि, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं। इसी वजह से वो पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट जाएंगे। उसके बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैच और खेलने हैं। 

ऐसे में सोशल मीडिया में क्रिकेट प्रेमियों में बहस छिड़ गई है, कि टेस्ट इलेवन के उप-कप्तान (Vice-Captain) अजिंक्य रहाणे को इन तीन टेस्ट मैचों की कप्तानी करनी चाहिए या आईपीएल (IPL T20) के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को। लेकिन, दोनों फॉर्मेट की कप्तानी में ज़मीन आसमान का अंतर भी है। 

रोहित शर्मा फिलहाल भारत में ही 

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा सीमित ओवर (Limited Overs Match) के मैचों के एक बेहतरीन कप्तान माने जाते हैं। T20 और वनडे (One Day) में टीम इंडिया के  अच्छे कप्तान के उप-कप्तान (Vice Captain) भी हैं। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा उतनी कामयाबी हासिल नहीं कर पाए, लेकिन पिछली सीरीज में देखा तो ये भी गया था कि बल्लेबाजी ओपनिंग के बाद वो शानदार फॉर्म में थेI फ़िलहाल रोहित शर्मा भारत में ही हैं, हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले रोहित ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएंगे।