हार्दिक का वर्कआउट देख ‘अण्णा’ बोले- कमाल है…

-विनय कुमार

आईपीएल (IPL) के सीज़न-13 में मुंबई इंडियंस (MI) का पहला मैच 19 सितंबर 2020 को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ खेला जाएगा. इस मैच के इंतज़ार में करोड़ों क्रिकेटप्रेमी नज़रें बिछाए बैठे हैं. मुंबई इंडियंस (MI) आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम है. ऐसे में ज़ाहिर है, मुंबई इंडियन के फ़ेवर में एक बार फिर ट्रॉफी आ जाए, इस उम्मीद में मुंबई इंडियंस के फैन्स ज़रूर होंगे. हालांकि, मुंबई इंडियंस (MI) की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जो टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं, लेकिन उन सभी इक्कों में एक अहम नाम है हार्दिक पंड्या का. हार्दिक पंड्या ने आईपीएल (IPL) की तैयारी खूब जोरशोर से की है और खूब पसीना बहाया है. इस बात की झलक इस ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया पर भी दिखाई है. हार्दिक ने बीते कुछ महीनों में अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क नज़र आए, यही कारण है कि इस समय वो टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

At it 🤞

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93) on

हरफनमौला क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो जिम में वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं. हार्दिक की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. यही नहीं बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सुनील शेट्टी उर्फ़ अण्णा हार्दिक की तस्वीर पर कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पाए. सुनील शेट्ठी ने अपने कमेंट में हार्दिक पंड्या को प्रोत्साहित करते हुए लिखा है- ‘कमाल..कुछ महीने पहले एक बैक सर्जरी से…आज इस तरह से…आप सचमुच में प्रेरणादायक हैं’

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में हार्दिक पंड्या की पीठ की सर्जरी हुई थी. सर्जरी से उबरने के बाद उन्होंने खूब मेहनत की और अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दिया. इस बात से तो आप वाकिफ होंगे ही कि हार्दिक पंड्या 2019 वर्ल्डकप के बाद से टीम इंडिया से दूर रहे हैं. हालांकि, डी.वाई.पाटिल टी-20 में हार्दिक ने अच्छी वापसी की थी और धमाकेदार सेंचुरी भी मारा था.

हार्दिक आईपीएल (IPL) में 66 मैच खेल चुके हैं और उनके खाते में 1,068 रन हैं. 42 विकेट लेने में सफल रहे हैं. पिछले सीजन, यानी सीज़न-12 में हार्दिक ने 16 मैच खेलकर 402 रन बनाए थे और 14 विकेट चटकाए थे.