we-are-in-better-condition-than-2018-Nathan Lyon

लियोन (Nathan Lyon) ने कहा ,‘‘हमने अपना होमवर्क किया है और हम अच्छे प्रदर्शन को तैयार हैं ।

Loading

सिडनी. आस्ट्रेलियाई (Australia) टीम भले ही खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही हो लेकिन सीनियर आफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) का मानना है कि मौजूदा टीम काफी मजबूत है और 2018 से बेहतर स्थिति में है जब भारत ने उसे 2 . 1 से हराया था । भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला खेलने जा रहे लियोन ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ हमें पता है कि भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला में क्या हुआ था और वे कितना अच्छा खेले थे । हमने इस पर बात की है और रणनीति बनाई है ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं अपनी रणनीति नहीं बता सकता लेकिन टीम का मनोबल ऊंचा है और हम दो साल पहले से बेहतर स्थिति में हैं । यह काफी रोमांचक और मजबूत आस्ट्रेलियाई टीम है ।” लियोन (Nathan Lyon) ने कहा ,‘‘हमने अपना होमवर्क किया है और हम अच्छे प्रदर्शन को तैयार हैं ।खिलाड़ियों का चोट के कारण बाहर होना निराशाजनक है क्योंकि हमें पता है कि डेविड वॉर्नर कितना शानदार खिलाड़ी है ।”

उन्होंने खुशी जताई कि उनके करीबी दोस्त मिशेल स्टार्क टीम में है और पूरी तरह से तैयार हैं । उन्होंने कहा ,‘‘वह पूरी तैयारी में है । वह बेहतरीन खिलाड़ी ही नहीं है बल्कि दूसरों को भी अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित करता है । उसके पास अपार अनुभव है इसलिये अभ्यास नहीं मिल पाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा ।”

भारत के खिलाफ सात बार पारी में पांच या अधिक विकेट ले चुके लियोन ने कहा ,‘‘ हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है ।हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपना काम बखूबी करें । मेरे लिये यह मेरी कामयाबी नहीं बल्कि टीम में मेरी भूमिका और 20 विकेट लेने में मदद करने को लेकर है ।”

लियोन 400 टेस्ट विकेट से दस विकेट दूर हैं और इस मुकाम पर पहुंचने वाले शेन वार्न के बाद दूसरे आस्ट्रेलियाई स्पिनर होंगे । उन्होंने कहा ,‘‘ मैने जहां से शुरू किया था और जहां तक पहुंचा हूं, यह काफी रोचक है ।उम्मीद है कि 400 विकेट तक पहुंच सकूंगा । भारत जैसी टीम के खिलाफ गेंदबाजी में मजा आता है ।”(एजेंसी)