What did Virat Kohli say about Ishan Kishan? Why give credit to wife

इस मैच में ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी की कप्तान कोहली ने दिल खोलकर तारीफ की है।

    -विनय कुमार

    इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज में रविवार 14 मार्च को टीम इंडिया ने इंग्लैंड को  7 विकेट से हरा दिया। अंतरराष्ट्रीय T20 में इस मैच से कदम रखा झारखंड के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने। अपने डेब्यू मैच में ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन 56 रन बनाए। टीम इंडिया के धाकड़ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ईशान किशन ने 94 रनों की दमदार साझेदारी की और इस मैच में भारत की जीत का रास्ता साफ कर दिया। इस मैच में ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी की कप्तान कोहली ने दिल खोलकर तारीफ की है।

    ईशान पर विराट कोहली ने क्या कहा?

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ईशान किशन को एक निडर खिलाड़ी बताते हुए कहा, ”T20 जैसे खेल में ईशान (Ishan Kishan) ने अपनी पहली पारी (Debut Match T20 Ishan Kishan) में अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की। जिस तरह से वह तेज गेंदबाजों का सामना कर रहे थे। उन्होंने खेल पर अपनी पकड़ बनाई। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी ने उन्हें एक निडर खिलाड़ी की तरह बना दिया। ईशान अपनी जगह से नहीं हिले। हम मैचों के दौरान वो चर्चा करते थे। खेलते समय उन्होंने खेल को बखूबी समझा। उन्होंने कुछ बड़े शॉट मारे। लेकिन बड़े शॉट्स लगाने में वो लापरवाह नहीं थे। मैंने ईशान जैसे युवा खिलाड़ी में बहुत सारी बातें देखीं। ईशान ने आज शानदार खेल दिखाया।”

    मैच से पहले किस्से से की थी बात

    टीम इंडिया के एंग्री यंग मैन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी खोई हुई फाॅर्म हासिल करने को लेकर भी बात की। उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को क्रेडिट देते हुए कहा, ”मुझे खेल की मूल बातों पर ध्यान केंद्रित करना पड़ा और टीम के लिए काम करने में हमेशा गर्व महसूस करता हूं। बस गेंद पर मेरी नजर बनी हुई थी। मेरी पत्नी यहां है, और वह मुझे कई बातें बताती रहती है, कि मुझे क्या करने की जरूरत है। हमारे पास एक बेहतरीन मैनेजमेंट है, जो हमें सही जगह पर रखता है।मैंने खेल शुरू होने से पहले एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) से बात की थी, उन्होंने मुझे सिर्फ गेंद पर नजर रखने को कहा था। और मैने वही किया।”

    हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने अपनी फिटनेस पर यकीनन कड़ी मेहनत की है, और अगले कुछ महीनों में वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स के लिए इस टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। वह हर समय टीम के लिए खेलते हैं, और इस तरह के खिलाड़ी अनमोल होते हैं। वे सदैव  खेल में थे।”

    ऐसा रहा दूसरा मैच का नजारा 

    गौरतलब है कि, इंग्लैंड ने सीरीज के दूसरे मैच में बीते रविवार 14 मार्च की शाम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए और  भारत को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी भारत की टीम की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके जाने के बाद मैदान पर एंग्री यंग मैन कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए। ईशान और विराट ने पारी संभाली और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन की शानदार साझेदारी की। 

    इसी दरम्यान ईशान किशन ने छक्के की शॉट लगाकर अपने डेब्यू मैच में T20I करियर में अपना पहला अर्धशतक ठोक डाला। ईशान ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 4 छक्के ठोक 56 रन पर आउट हो गए। पारी में चाैथे नंबर पर आए टीम इंडिया के विकेटकीपर- बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batsman) ने 13 गेंदों में 26 रन बनाए और भारत 7 विकेट रहते मैच जीत गया। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) ने 49 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाए।