AB and Maxwell

    Loading

    -विनय कुमार

    कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ कल यानी बीते रविवार को चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम में जिस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के घातक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और Mr. 360 एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने विस्फोटक पारी खेली उसके बाद से कप्तान विराट कोहली की सूरमाओं की टोली बहुत खुश है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के ड्रेसिंग रूम में KKR के खिलाफ जीत की खुशी खूब छलक रही थी। लगातार शानदार जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कहा कि उन्हें मैक्सवेल (Maxwell) के साथ खेलना पसंद है, क्योंकि दोनों जने एक ही तरह के बल्लेबाज हैं, जो खेल में अपना असर छोड़ जाना चाहते हैं।

    कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एबी डिविलियर्स और मैक्सवेल की धुआंधार पारी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के ड्रेसिंग रूम में जमकर मस्ती हुई। इस मैच में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे बेहतरीन बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और नंबर 5 पर आए एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने विस्फोटक अर्धशतकीय पारियां खेली। आईपीएल का इतिहास गवाह है कि आज तक के आईपीएल टूर्नामेंट में एक ही मैच में एक ही टीम के नंबर 4 और 5 नंबर के खिलाड़ियों ने कभी भी 75 से ज्यादा का स्कोर नहीं ठोका था, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने नया इतिहास रच दिया।

    मैक्सवेल और डिविलियर्स ने गेंदबाजों पर तोड़ा बल्ला

    एबी डिविलियर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कल के मैच में 76 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 78 रनों की आतिशी पारी खेली। दोनों ही विदेशी बल्लेबाजों ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के गेंदबाजों की ताबड़तोड़  धुनाई की। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पंजाब किंग्स को 38 रनों से हरा दिया। मैच के बाद अपनी ही टीम के खतरनाक स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से बात करते हुए एबी डिविलियर्स ने कहा, “बीते कुछ महीनों मे मैने काफी मेहनत की है। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं इस तरह की क्रिकेट खेलूंगा। लेकिन, मैं बहुत खुश हूं। मैं जब RCB के लिए खेलता हूं, तो अपना बेहतरीन देने की कोशिश करता हूं। आज का दिन बहुत गरम था। हमने शुरुआती विकेट बहुत जल्दी गंवा दिए थे। लेकिन, मैं खुश हूं कि आज मैंने अच्छी बल्लेबाजी की। मैंने टीम की मजबूती में भागीदारी निभाई।”

     

    ग्लेन मैक्सवेल बोले मैं थक चुका हूं

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के विस्फोटक ‘रनबाज़’ एबी डिविलियर्स ने कहा, “जब वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakraborty) गेंदबाजी करने आए, तो मैं समझ गया था कि वह डिफेंसिव गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए यह मेरा समय है। जब रसल (Andre Russell) गेंदबाजी करने आए तो वह लगातार वाइड गेंद के चक्कर में फंस गए। मैंने अपने शॉट खेलने शुरू किए और उनपर दबाव बनाया। मैं जब बल्लेबाजी करने के लिए आया था, तो मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मुझसे कहा कि मैं थक चुका हूं और ज्यादा दौड़ना नहीं चाहता हूं। सच कहूं तो हम एक साथ खेलने को लेकर बहुत खुश थे। हम एक जैसे बल्लेबाज हैं। मुझे मालूम था कि अगर हम अच्छी साझेदारी अच्छी करते हैं तो टीम अच्छी स्थिति में पहुंचेगी।”

    कोच ने की टीम की खूब तारीफ

    मैच में शानदार जीत हासिल करने के बाद टीम के कोच साइमन कैटिच (Simon Catich) ने टीम की दिल से तारीफ की। उन्होंने कहा, “आज लड़कों ने बेहतरीन खेल दिखाया। हमारी शुरुआत मुश्किल भरी थी, लेकिन जिस तरह से खिलाड़ियों ने वापसी की और मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और  पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने साझेदारी की, उसने हमारी वापसी कराई। टीम का स्कोर 2 विकेट पर 9 रन था। उसके बाद किसी ने नहीं सोचा था कि हमारी टीम 200 का स्कोर पार कर सकेगी।मैक्सवेल और पडिक्कल की प्रशंसा होनी चाहिए, जिन्होंने एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के लिए प्लेटफॉर्म सेट किया और डिविलियर्स ने शानदार पारी खेली।”