किन दो भारतीय युवा खिलाड़ियों से प्रभावित हुए RR के कप्तान स्टीव स्मिथ

– विनय कुमार

रविवार 11 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स (RR) की सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर हुई रोमांचक जीत से एक बार फिर राहुल तेवतिया सुर्खियों में आ गए। रियाग पराग और राहुल तेवतिया की शानदार तूफ़ानी बल्लेबाज़ी ने राजस्थान रॉयल्स (RR) की हार पर कगार टीम को जीत दिला दी। संजू सैमसन 12 वें ओवर में पवेलियन लौट गए। राजस्थान रॉयल्स (RR) को 42 गेंदों में 81 रनों की जरूरत थी, बेहद कठिन था लक्ष्य। लेकिन, तेवतिया और पराग ने मुश्किल टारगेट को आसान बनाते हुए अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी।

राहुल तेवतिया और रियान पराग पहले तो पिच पर खुद को संभाला और फिर अंतिम पांच ओवरों में उनका बल्ला बरसने लगा। दोनों ने 17 वें ओवर से सनराइज़र्स हैदराबाद के गेंदबाजों दी धुलाई शुरू की। इस ओवर 18 रन बने।

तेवतिया और पराग से खुश हुए स्मिथ

18 वें ओवर में राहुल तेवतिया ने राशिद ख़ान के ओवर में 14 रन ठोके। तेवतिया और रियान पराग की जोड़ी ने 85 रनों की विनिंग पारी खेली। तेवतिया ने 28 गेंदों पर 45 रन बनाए, और रियान पराग ने 42 रन, जिसमें 2 छक्के शामिल थे। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार प्रदर्शन के लिए राहुल तेवतिया और रियान पराग को श्रेय दिया।

‘स्टार स्पोर्ट्स’ से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि एक युवा बच्चे के रूप में राहुल और रियान ने शानदार तालमेल दिखाया है। स्टोक्स ने स्पष्ट रूप से आज रात लय में नहीं थे। या हमारे टॉप चार भी खास नहीं कर पाए, लेकिन आज हमारी गहराई दिखाई गई।”

 बेन स्टोक्स की विफलता पर क्या बोले ?

इस ताज़ा सीज़न के टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे बेन स्टोक्स का बल्ला बोल नहीं पाया। स्टोक्स बल्लेबाजी में प्रभावित नहीं कर पाए। उन्होंने जोस बटलर के साथ पारी की ओपनिंग की, जिसमें सिर्फ़ 5 रन बनाए और अपने एक ओवर में गेंदबाजी के दौरान 7 रन दिए।

राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, “स्टोक्स हमारे लिए एक अच्छा संतुलन लाते हैं। वह प्रभावशाली है। गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में वह हमारे लिए एक शानदार खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि यह सबसे आसान विकेट था और चौकोर सीमाएँ भी बहुत बड़ी हैं। पराग पर गर्व है।”

राजस्थान की राह नहीं है आसान

इस शानदार भिड़ंत में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए लक्ष्य बहुत बड़ा नहीं था, 159 का टारगेट था। पर, राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही, पावरप्ले में 3 विकेट गिर चुके थे। रॉबिन उथप्पा (18) और संजू सैमसन (26) भी पारी संभालने में नाकाम थे।

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के गेंदबाज राशिद खान और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए। इस रोमांचक जीत के साथ अब राजस्थान रॉयल्स 7 मैच खेलकर 6 अंकों के साथ 6ठे पायदान पर है। राजस्थान रॉयल्स की अगली भिड़ंत 14 अक्टूबर को दुबई (UAE) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ होगी।