KKR के खिलाफ सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ कौन? KKR को डरा सकते हैं आंकड़े

– विनय कुमार

आईपीएल T20, 2020 यानी IPL-T20 के 13वें सीज़न की आज 32वीं  भिड़ंत मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के  हो रही है। दोनों ही टीमें मजबूत पोजीशन में है, आईपीएल (IPL T20 POINTS TABLE) की पॉइंट्स टेबल पर टॉप 4 पर काबिज हैं। मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर और कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे पायदान पर है।

आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा पर सबकी निगाह रहेगी। रोहित शर्मा किसी भी मैच में खेल का रुख़ पूरी तरह से पलटने की ताक़त रखते हैं, लेकिन KKR के खिलाफ उनके रिकॉर्ड KKR की टीम के लिए जरूर परेशानी का सबब नज़र आते हैं। कप्तान रोहित शर्मा के नाम आईपीएल (IPL T20) में किसी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। आईपीएल में किसी भी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर है है।

* कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक कुल 26 मैचे खेले हैं, जिसमें  उन्होंने 904 रन ठोके हैं।

* KKR के खिलाफ रोहित शर्मा ने 134.9 के स्ट्राइक रेट और 47.5 के औसत से अब तक कुल 904 रन बनाए हैं।

* KKR के खिलाफ रोहित का सर्वाधिक स्कोर 109 रन नाबाद का रहा है।

इन आंकड़ों की तस्वीर को देखते हुए मुंबई इंडियंस के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ रोहित शर्मा किसी खौफ से कम नहीं होंगे।

ज़ाहिर है, ऐसे में KKR की टीम रोहित शर्मा को जल्द-से-जल्द सस्ते में पवेलियन भेजने की कोशिश करेगी। अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों मे मुंबई की टीम ने 5 मैंचों में जीत दर्ज की है जबकि 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि तीन मैचों में उन्होंने हार का सामना करना पड़ा है। अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) की टीम ने KKR को मात दी थी। इस मैच में रोहित शर्मा ने 45 गेंदों पर शानदार 70 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में आज कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में टीम इस मैच में जीतने के लिए साफ है पूरी ताकत झोंक देगी।