Shubman Gill

इंडियन क्रिकेट वर्ल्ड में उभरते हुए स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल IPL T20,2020 के ताज़ा सीज़न में ज़बरदस्त फॉर्म में हैं।

Loading

-विनय कुमार

इंडियन क्रिकेट वर्ल्ड में उभरते हुए स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल IPL T20,2020 के ताज़ा सीज़न में ज़बरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए सलामी बल्लेबाज का रोल निभाते हुए पिछले 3 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। शुबमन ने पिछले बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 47 रन बनाकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डोल का मानना ​​है कि, गिल को अगले 2-3 साल में आईपीएल में KKR का नेतृत्व करते देखा जा सकता है।

क्यों कप्तान बनाएंगे शुबमन को शाहरुख़ ख़ान 
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के धाकड़ बल्लेबाज शुबमन गिल भारतीय क्रिकेट के भविष्य में एक शानदार खिलाड़ी हो सकते हैं। आईपीएल के ताज़ा सीज़न में उनकी शानदार बल्लेबाजी इस बात की गवाही दे रहा है कि आने वाले दिनों में शुबमन टीम इंडिया में भी शामिल ही सकते हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डोल के मुताबिक, शुबमन की क्रिकेट की समझ को देखते हुए कहा सकते हैं की वह निकट भविष्य में आईपीएल में टीम का नेतृत्व करेंगे।

जुनूनी बल्लेबाज़ हैं शुबमन 
Cricbuzz से बात करते हुए साइमन डोल ने कहा कि, “शुबमन ने इस टूर्नामेंट में एक आदर्श खेल खेला है। उन्होंने पहले मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उन्होंने इस खेल से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने 143 के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना स्वाभाविक खेल खेला। सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले मैच में उन्होंने समझदारी दिखाई और साबित कर दिया कि वह बड़ा खेल करके मैच जीत सकते हैं। पिच पर मॉर्गन जैसे अनुभवी बल्लेबाज होने से उन्हें अच्छी मदद मिल रही है। साथ ही वह मैच के दौरान बहुत ही शिद्दत से बल्लेबाजी कर रहे थे।”

टीम इंडिया के भविष्य हैं शुबमन 
IPL T20, 2020 के ताज़ा सीज़न में  सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की पहली जीत थी। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आसानी से शुबमन गिल की यादगार बल्लेबाज़ी से मैच जीत लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के इस युवा बल्लेबाज ने सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ पिछले मैच में 62 गेंदों में 70 रन बनाए थे। KKR ने SRH के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। इसके बाद शुबमन ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 47 रन बनाए और टीम को मजबूत शुरुआत दी। शुबमन गिल ने न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय टीम के लिए अपनी शुरुआत की थी, लेकिन शुरुआत नहीं कर सके थे। एक बात साफ है कि, शुबमन भविष्य में टीम इंडिया के लिए एक जानदार खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।