Why David Warner of Australia bowed down in front of Hardik Pandya? Video viral

सिडनी: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia vs India, India in Australia 2020/21) का पहला मैच बीते शुक्रवार 27 नवम्बर को खेला गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच 3 वनडे मैचों (IND-AUS ODI Series, 2020) की सीरीज़ की ये पहली भिड़ंत सिडनी (Sydney) के मैदान में हुई। इस मैच में बड़े स्कोर भी बने। दोनों देशों के खिलाड़ियों ने खेल का जज़्बा और खेल भावना दिखाया। इस मैच में एक दिल जीतने वाला पल भी आया, जो कमरे में कैद हो गया। इस अनमोल तस्वीर का वीडियो सामने आ गया और वायरल (IND-AUS Viral Video) भी हो गया।  इस वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी डेविड वार्नर भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के शू लेस बांधते दिख रहे हैं। 

 शुक्रवार के वनडे ( (IND-AUS ODI Series, 2020) में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 375 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य भारत को दिया। भारत इस बड़े लक्ष्य को चेज़ करने में जुट गई। टीम इंडिया (Team India) के ब्लास्टर प्लेयर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का बल्ला गरमा गया। जमकर बरसने लगा। इसी दरम्यान हार्दिक के जूते का लेस खुल गया। विरोधी टीम के खिलाड़ी फील्डिंग कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया (AUS) के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (David Warner) ने हार्दीक पंड्या  के खुले लेस देखे और ख़ुशी से उनके जूते के फीते बाँध दिए। हार्दिक पंड्या ने डेविड वॉर्नर को इसके लिए धन्यवाद दिया। खेल के मैदान में जब कांटे की टक्कर हो रही हो, विरोधी टीम के एक धुरंधर खिलाड़ी की इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया। इस अनमोल पल का ये वीडियो समूची दुनिया में वायरल हो गया।  

हार्दिक का विस्फोटक 90   

ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia vs India, India in Australia 2020/21) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस पहले वनडे (IND-AUS ODI) मैच में हार्दिक पंड्या बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 76 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से शानदार 90 रन बनाए। पंड्या ने शिखर धवन के साथ 5 वें विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया के ‘गब्बर’ शिखर शिखर (Shikhar Dhawan) धवन ने भी अच्छी पारी खेली। शिखर धवन ने 74 रन बनाए। लेकिन, 375 रनों के पहाड़ का पीछा करते हुए  भारत 8 विकेट खोकर 50 ओवर में 308 रन ही बना सका और मैच हाथ से निकल गया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस (Ind-Aus Toss) जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और 6 विकेट खोकर 374 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) ने 114 और स्टीव स्मिथ ने 105 रनों की षट्काय पारी खेली। टीम ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 69 रनों की पारी खेली। 

3 मैचों की वनडे ( (Australia vs India, India in Australia 2020/21) सीरीज़ की दूसरी भिड़ंत रविवार, 29 नवंबर को सिडनी (Sydney Cricket Ground, Sydney, Australia) के मैदान में होगी। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे शुरू होगा। ये मैच भारत के लिए बेहद अहम् होगा, क्योंकि अगर इस मैच को भी अगर भारत हार जाएगा तब वनडे ( (Australia vs India, ODI Series, 2020) सीरीज़ हाथ से निकल जाएगा।  ऐसे में अगर टीम इंडिया को सीरीज़ (Aus-Ind 2020) जीतना है तो उसे रविवार, 29 नवम्बर के मैच के साथ के मैदान में होने वाला 2 दिसंबर 2020 को कैनबरा  (Canberra ODI) के मैदान में होने वाला तीसरा वनडे मैच भी जीतना होगा।  

– विनय कुमार