Big charge on virat Kohli, wrong players supported

– विनय कुमार

5 अक्टूबर सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुक़ाबले में काफी रोमांच था. इस रोमांच का इंतज़ार भी था, क्योंकि आईपीएल के इस ताज़ा सीज़न में दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया. कोई किसी से काम नहीं लग रही थी. लेकिन जब मैच शुरू हुआ तो एक ही टीम मुकाबले में नजर खौलती हुई नज़र आई. रन मशीन कप्तान कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स की टीम से यह मैच 59 रनों से हार गई. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 197 रनों का टारगेट रखा था, जिसे चेज़ करते हुए एंग्री यंग मैन विराट कोहली की आरसीबी 137 रन ही बना पाई थी.  

रन मशीन क्यों हुए निराश

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कुछ अहम मौकों पर कैच छोड़ने को लेकर अपनी निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हमको आधे मौके लपकने होंगे लेकिन यहां तो हम आसान कैच भी छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, “ये हमारे हिसाब से नहीं गया. जैसा कि मैंने कहा, हमको महत्वपूर्ण मौकों को भुनाना होगा. ऐसा नहीं है कि मुश्किल कैच ड्रॉप हो रहे हैं, बल्कि आसान कैच छूटे हैं. फिर मैदान पर चीजों को अंत में सही तरह से नहीं कर पाए.” 

अगले मैच में क्रिस मॉरिस ?  

विराट कोहली ने क्रिस मॉरिस पर कहा कि हो सकता है की वो अगले मैच में खेलें. उन्होंने कहा, “हमारे पास चार दिन का समय है अगले मैच के लिए, उम्मीद है कि वह खेलने के लिए तैयार होंगे. अच्छी बात यह है कि हमने 5 में से 3 मैच जीते हैं. हम जानते हैं कि अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं. हमें बस बड़े मौकों पर प्रोफेशनल होना होगा.” विराट ने आगे कहा कि, लक्ष्य का पीछा करने के दौरान अंतिम 10 ओवर में आपके हाथ में विकेट का बचा रहना ज़रूरी है, अगर 8 विकेट भी बचे रहते हैं तो 10 रन प्रति दर से बनाना भी संभव है. 

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के दीवाने हुए विराट

दिल्ली कैपिटल्स (DC) अब तक 5 में से 4 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में अपना परचम फिलहाल लहरा रहा है. इस पर विराट कोहली ने कहा- “डीसी (DC) बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रही है. उनकी बैटिंग जबरदस्त है. तेज गेंदबाजी भी बढ़िया है, स्पिनर भी अच्छे हैं. मैं यह नहीं कहूंगा कि वो अपराजेय है, लेकिन उनको हराना मुश्किल होगा. ऐसी टीम के सामने आपको अपना सर्वश्रेष्ठ  गेम खेलना होगा जो आज रात हमने नहीं दिखाया.”

साफ़ है, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली अगले मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगे.