amitabh-bachchan

Loading

– विनय कुमार

एडिलेड (Adelaide) टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया दूसरी इनिंग में 36 रन के स्कोर पर जिस तरह ढेर हुई, उसे लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सेना की सभी तरफ़ आलोचना हो रही है। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक शर्मनाक हार को लेकर टीम के बल्लेबाज आलोचकों के निशाने पर हैं।

लेकिन, चारों तरफ से ताने झेल रही टीम इंडिया को कुछ शख्सियतों से दिलासा और हौसलाफजाई भी मिल रही है। उन लोगों को पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया अगले टेस्ट मैच में शानदार वापसी करेगी। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पहले टेस्ट में टीम इंडिया की करारी हार के बावजूद टीम के साथ खड़े  नजर आ रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से टीम इंडिया के समर्थन में ट्वीट किया और उम्मीद जताई है कि भारतीय टीम एक बार फिर इस टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी करेगी। बिग बी ने लिखा- “परेशान होने की जरूरत नहीं है टीम इंडिया। यह सिर्फ एक बुरा दिन था। हम फिर से वापसी करेंगे। हम सभी के जीवन में बुरा दिन आता है, लेकिन सेटबैक का जवाब कमबैक से दिया जाता है।”

अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट को काफी पसंद किया जा रहा है। अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट को कई हज़ार लोगों ने लाइक किया है, और हजारों ने रीट्वीट भी किया।

ग़ौरतलब है कि, पहले पिंक बॉल डे नाईट टेस्ट सीरीज (Border-Gavaskar Trophy Test Match Series, 2020-21) के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी। पहली बारी में टीम ने 244 रन बनाए और पहली इनिंग में ऑस्ट्रे्लिया (Australia) को 191 रन पर समेट दिया था।लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज़ गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सकी और सिर्फ़ 36 रन के स्कोर पर सभी महारथी आउट हो गए। टीम का कोई भी बल्लेबाज डबल डिजिट को छू नहीं पाया।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने क्रमशः 5 और 4 विकेट झटके। इस मैच में भारत के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) चोटिल हो गए। उनके हाथ में फ्रैक्चर होने की रिपोर्ट आई है। ऐसे में ज़ाहिर है, मोहम्मद शमी बचे 3 टेस्ट मैचों में शायद ही मैदान में नज़र आएं।