श्रेयस अय्यर की कप्तानी से रबाडा  क्यों हुए हैरान, कही ये बात

Loading

-विनय कुमार.

IPL T20, 2020 का ताज़ा सीज़न पूरे शावाब पर है। अब तक खेले गए मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर दिल्ली कैपिटल्स (DC) है। अबकी बार की चैम्पियन बनने और IPL T20 टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर कब्ज़ा करने के सबसे प्रबल दावेदारों में दिल्ली कैपिटल्स सबसे मजबूत भी दिखाई दे रही है। इस शानदार टीम के गबरू जवान कप्तान श्रेयस अय्यर पूरे जोश में हैं। ताज़ा सीज़न, यानी सीज़न 13 में युवा कप्तान श्रेयस अय्यर ने अबतक खेले 10 मैचों में 335 रन बनाए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर की तारीफ़ की। दिल्ली कैपिटल्स 10 मैचों में 7 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे आगे हैं, और, टीम के एक धाकड़ खिलाड़ी कसिगो रबाडा का मानना है कि इस सफलता का मुख्य कारण है कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में टीम के बीच कंफर्टबल  वातावरण। चाहे ड्रेसिंग रूम की बात हो या प्रैक्टिस सेशन के दौरान।

कसिगो रबाडा ने कहा, “श्रेयस वास्तव में एक कप्तान के रूप में अविश्वसनीय रहे हैं। वह युवा हैं। एक कप्तान के लिए, खासकर जब आप एक बड़े मंच पर विदेशी खिलाड़ियों का नेतृत्व कर रहे हैं, यह एक बहुत बड़ा काम है। इसलिए उन्होंने अब तक यकीनन अच्छा प्रदर्शन किया है।”

रबाडा ने आगे कहा कि, “श्रेयस सिर्फ एक सामान्य लड़का है और जब हम मैदान पर उतरते हैं तो वह एक कप्तान होते हैं, जिन्हें निर्णय लेना होता है। और, मुझे यकीन है कि रिकी (पोंटिंग – मुख्य कोच) उसकी मदद कर रहे हैं।” रबाडा ने कहा कि, “दिल्ली  कैपिटल्स में बहुत उदार माहौल है और शायद यही एक कारण है कि हम सफल रहे हैं।”

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ खॆले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने KXIP के कप्तान के.एल.राहुल को 15 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर अच्छी शुरुआत की थी। हालांकि, क्रिस गेल ने तुषार देशपांडे के फेंके गए पांचवें ओवर में 26 रन बनाए और आख़िरी में KXIP की तीसरी लगातार जीत तय कर दी। रबाडा को लगता है कि तुषार को कुछ मामूली सुधार की जरूरत है।

रबाडा ने कहा, “तुषार को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उसे बस खेल के हिसाब से खेलना है। उसने आखिरी गेम में भी बुरी तरह से गेंदबाजी नहीं की है। जैसा मैंने कहा कि यह सिर्फ उन मामूली सुधार के बारे में है। उन्होंने जो किया है वह उनके अनुभवों से सीखा है और यह है कि कैसे बेहतर होगा।” दिल्ली कैपिटल शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से खेलेगी। (एजेंसी)