File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारत (India) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने बुधवार को यहां कहा कि टेस्ट क्रिकेट से उन्हें जो आत्मविश्वास और मनोबल मिला वह उसे मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में जारी रखना चाहेंगे। वाशिंगटन ने इस साल की शुरूआत में ब्रिसबेन में टेस्ट पदार्पण करते हुए पहली पारी में 62 रन बनाने के साथ तीन विकेट भी चटकाये थे। 

    उन्होंने मैच के आखिरी दिन 22 रन अहम पारी खेली जिससे भारतीय टीम यादगार जीत दर्ज करने में सफल रही। वाशिंगटन ने यहां एक ऑनलाइन कार्यक्रम में कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन से निश्चित रूप से किसी भी क्रिकेटर का आत्मविश्वास बढ़ता है।” उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय टीम पिछले कुछ वर्षों से शानदार प्रदर्शन कर रही है और किसी भी युवा खासकर मेरे लिए शीर्ष स्तर पर टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलना सपने के सच होने जैसा है।”

    यह 21 साल का खिलाड़ी पिछले महीने इंग्लैंड पर 3-1 की जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम का भी सदस्य था। वाशिंगटन ने कहा, ‘‘हमने दो शीर्ष टीमों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेला। उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने और जीत दर्ज करने से मुझे काफी आत्मविश्वास मिला।” उन्होंने कहा, ‘‘हां मैं इस आत्मविश्वास और लय को आईपीएल के आने वाले मैचों में जारी रखना चाहूंगा।”

    लगातार दूसरी बार बायो-बबल में खेले जा रहे आईपीएल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम इसके अभ्यस्त हो गये है। हम चाहते है कि समर्थन के लिए दर्शक मौजूद रहे। मुझे पता है कि दर्शकों से काफी ऊर्जा मिलती है।” उन्होंने कहा, ‘‘मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हम खेलने का मौका मिलने से खुश है।”(एजेंसी)