will-pucovski-australia-india-opener-test-series-mark-taylor-joe-burns

पुकोव्स्की (Will Pucovski) भारत के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के लिए चुने गये 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा है।

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने राष्ट्रीय टीम के चयकर्ताओं से लय में चल रहे विल पुकोवस्की (Will Pucovski) से भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में पारी का आगाज कराने का सुझाव दिया । टेलर (Mark Taylor) ने 2018-19 के घरेलू सत्र के दौरान मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के लिए छह सप्ताह तक खेल से दूर रहने के फैसले के लिए इस युवा बल्लेबाज की तारीफ की। पुकोव्स्की (Will Pucovski) भारत के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के लिए चुने गये 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा है।

टेलर (Mark Taylor)ने चैनल नाइन के ‘स्पोर्ट्स संडे’ से कहा, ‘‘ मैं जो बर्न्स की जगह विल पुकोवस्की को टीम में रखना पसंद करूंगा। टेस्ट क्रिकेट में बर्न्स का औसत 38 है, वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छे खिलाड़ी है लेकिन बेहतरीन नहीं।” टेलर ने कहा, ‘‘ पुकोवस्की खुद भी कह चुके है कि वह तैयार है। उन्होने दो दोहरे शतक लगाये है। जब वह लय में है तभी उनका चयन (अंतिम 11 में) होना चाहिये। उनके पास अगले दशक का शानदार खिलाड़ी बनने की क्षमता है।”

विक्टोरिया के 22 साल के इस खिलाड़ी ने घरेलू शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में लगातार दो मैचों में दोहरा शतक लगाये। उन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 255 रन बनाने के बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रनों की पारी खेली। सत्र की शुरूआत में टीम से बाहर के बाद भी सिर्फ तीन पारियों में 495 रन के साथ मौजूदा टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर है।

दूसरी तरफ बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले सत्र मे सलामी बल्लेबाज के तौर पर 32 के औसत से रन बनाये थे। मौजूदा सत्र में घरेलू मैचों में भी वह लय में नहीं है, उन्होंने पांच पारियों में सिर्फ 57 रन बनाये है। पुकोवस्की 2018 में ही टेस्ट टीम में जगह बनाने के करीब थे लेकिन मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण उन्होंने खेल से ब्रेक ले लिया था।(एजेंसी)