will-pucovski-needs-to-face-own-fears-regarding-short-ball-says-chris-rogers

विल पुकोवस्की (Will Pucovski) को अगर भारत (India) के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले ‘बाक्सिंग डे' टेस्ट के लिये तैयार होना है।

सिडनी. पूर्व आस्ट्रेलियाई (Australia) सलामी बल्लेबाज और ए टीम के सहायक कोच क्रिस रोजर्स (Chris Rogers) को लगता है कि कनकशन के कारण पहले टेस्ट से बाहर होने वाले सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) को अगर भारत (India) के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट के लिये तैयार होना है तो उन्हें शार्ट गेंद संबंधित अपने डर का सामना करना पड़ेगा।

पुकोवस्की (Will Pucovski) के सिर पर दिन-रात्रि अभ्यास मैच के दौरान भारत के रिजर्व तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद लग गयी थी। जिसके बाद उन्हें 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया।

रोजर्स (Chris Rogers) ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘‘समय अहम है। अपने अनुभव से कह रहा हूं कि आपको इससे निपटने के लिये थोड़ा समय चाहिए और फिर नेट में वापसी कीजिये। फिर से उसी प्रक्रिया में वापस जाइये, अपने भय को थोड़ा कम करिये और तुरंत ही अपने काम कर लग जाइये। ”

पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज का मानना है कि पुकोवस्की में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये सही समय पर वापसी करने की काबिलियत है। रोजर्स विक्टोरिया के भी कोच हैं, वह पहले भी पुकोवस्की के साथ काम कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने बाउंसर से निपटने में मदद की थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हर दिन उसके लिये अहम होगा। अब उसके पास मेलबर्न में दूसरे टेस्ट की तैयारी के लिये काफी समय है, इससे मदद मिलेगी। वह पहले भी इससे गुजर चुका है और इससे निपट भी चुका है। ” (एजेंसी)