Working with Whatmore will be difficult-BCA officer

अधिकारी ने कहा कि विश्व कप विजेता कोच वाटमोर के मुद्दे पर बीसीए की अगली शीर्ष परिषद की बैठक में चर्चा की जाएगी, जिसकी इस महीने के अंत में आयोजित होने की संभावना है।

Loading

वडोदरा. बड़ौडा क्रिकेट संघ (बीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में 60 साल से अधिक व्यक्तियों के अभ्यास शिविर में भाग लेने पर रोक लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच डेव वाटमोर के साथ काम करना ‘मुश्किल’ होगा।

कोविड-19 महामारी को लेकर घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए राज्य संघों को बीसीसीआई द्वारा एसओपी भेजे जाने के एक दिन बाद बीसीए के अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हमारे लिए अब उनके (वाटमोर) साथ काम करना मुश्किल होगा।” वाटमोर 66 साल के हैं जिन्हें बड़ौदा ने इस साल अप्रैल में रणजी ट्रॉफी टीम का कोच और क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था।

बीसीसीआई के 100 पन्ने के एसओपी के मुताबिक, ‘‘60 साल से अधिक उम्र के सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैदानी स्टाफ और मधुमेह जैसी बीमारियों का उपचार करा रहे लोग, कमजोर इम्युनिटी वालों के लिए कोविड-19 का जोखिम अधिक माना जा रहा है। सरकार के उचित दिशानिर्देश जारी करने तक ऐसे व्यक्तियों को शिविर की गतिविधियों में हिस्सा लेने से रोका जाना चाहिए।”

अधिकारी ने कहा कि विश्व कप विजेता कोच वाटमोर के मुद्दे पर बीसीए की अगली शीर्ष परिषद की बैठक में चर्चा की जाएगी, जिसकी इस महीने के अंत में आयोजित होने की संभावना है। अधिकारी ने कहा, ‘‘अभी कोई जल्दबाजी नहीं है। हम वाटमोर को भुगतान नहीं कर रहे हैं। शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान इस मुद्दे को उठाया जाएगा।” अधिकारी के अनुसार, फिलहाल किसी अन्य नाम पर चर्चा नहीं की गई है। वाटमोर के अलावा बंगाल के कोच अरुण लाल भी इस एसओपी से प्रभावित होंगे जिनकी उम्र 65 साल हैं।(एजेंसी )