न्यूजीलैंड की ऐतिहासिक जीत पर दिग्गजों ने दी बधाई, सचिन तेंदुलकर ने कहा – “आपकी टीम लाजवाब थी”

    नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने शानदार और ऐतिहासिक जीत दर्ज करवा ली है। न्यूजीलैंड ने भारत (India) को इस मैच में 8 विकेट से हराकर यह ख़िताब अपने नाम कर लिया है। भारत आने न्यूजीलैंड को जितने के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। इस शानदार जीत पर सभी लोग न्यूजीलैंड टीम को बधाई देने में जुट गए हैं। क्रिकेट दुनिया के कई दिग्गजों ने भी इस टीम को बधाई दी है। 

    इस मामले में सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करके न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर मुबारकबाद दी और उनके खेल की तारीफ भी की। उन्होंने लिखा, “WTC21 जीतने पर BLACKCAPS को बधाई। आपकी टीम बेहतरीन थी। टीम इंडिया को उनके प्रदर्शन से निराशा होगी।” जैसा कि मैंने कहा था कि पहले के 10 ओवर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होंगे और उसी अंतराल में टीम ने कोहली और पुजारा दोनों को खो दिया, इससे टीम पर काफी दबाव पड़ा।”

    इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने भी केन विलियमसन और रॉस टेलर की साझेदारी की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर WTC फाइनल जीतने पर न्यूजीलैंड को बधाई दी है।

    वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ( Brendon McCullum) ने भी केन विलियमसन और उनकी टीम को बधाई दी है।

    ज्ञात हो कि, न्यूजीलैंड की यह ऐतिहासिक जीत है, जहां टीम ने भारत को 8 विकेट से हराया है। केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए और नाबाद रहे, वहीं रॉस टेलर ने भी उनका साथ देते हुए 47 रन बनाकर नाबाद रहे। 144 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड ने यह सबसे बड़ा खिताब जीता है।