WTC Final, IND vs NZ

    साउथम्‍पटन: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand WTC final 2021) के बीच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) मुकाबले में बारिश (Rain) और खराब रोशनी विलन बन गई है। बारिश की वजह से न केवल खिलाड़ी बल्कि क्रिकेट फैंस (Cricket Fans) भी काफी निराश हैं। बारिश ने पूरे मैच का मज़ा किरकिरा कर दिया है। दुनिया में पहली बार आयोजित हो रही इस चैम्पियनशिप को दोनों ही टीम जितना चाहती है और इस ऐतिहासिक ट्रॉफी (Trophy) को अपने नाम करना चाहती है, लेकिन बारिश की वजह से ऐसा होना अब नामुमकिन सा लग रहा है। 

    WTC फाइनल मैच का 70% से ज्यादा हिस्सा बारिश की वजह से खराब हो चूका है। जिसके बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मैच अब ड्रॉ की तरफ जा सकता है। काफी खेल बर्बाद होने के बाद भी फैंस को उम्मीद है कि अगले दो दिन बारिश नहीं होगी और मैच ठीक तरीके से खेला जाएगा। जिससे मैच का नतीजा निकलने की संभावना भी बढ़ जाएगी। 

    आज यानी 22 जून को WTC फाइनल का पांचवा दिन है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को साउथम्‍पटन में बादल छाए रहेंगे साथ ही बीच-बीच में हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि बारिश उस तरह नहीं होगी, जिस तरह सोमवार को थी। वहीं कल यानी बुधवार को भी मौसम का पूर्वानुमान काफी आशाजनक है, ऐसे में दर्शकों को मैच के आखिरी दो दिनों में 196 ओवरों का खेल देखने को मिल सकता है। 

    बता दें कि अब तक चार दिन का खेल हो चुका है, जिसमें कुल 141।1 ओवर ही खेला गया है। जिसके बाद मैच के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है, लेकिन अभी तक दो से ज्यादा दिन का खेल बारिश और खराब रोशनी की वजह से ख़राब हो चूका है। वहीं मैच की बात करें तो टीम इंडिया पहली पारी में 217 रनों पर सिमट गई। जबकि स्कोर के जवाब में न्यूजीलैंड पहली पारी में दो विकेट पर 101 रन बना चुकी है। है।