ishant

    Loading

    साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप  फाइनल (WTC Final 2021) का खेल बेहद ही शानदार चल रहा है। अगर बारिश नहीं होती तो यह खेल और भी ज़्यादा मज़ेदार होता। इस खेल का तीसरा दिन भले ही न्यूजीलैंड के नाम रहा हो, लेकिन यह दिन इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने भी बहुत ही ख़ास और शानदार रहा। यह दिन उनके लिए किसी स्पेशल डे (Ishant Sharma Special Day) से कम नहीं माना जाएगा। उन्होंने रविवार को कीवी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 12 ओवर डाले। जहां उन्होंने केवल 19 रन दिए और एक विकेट झटकाए। ऐसा करते ही उन्होंने एक एक खास मामले में दोहरा शतक (Ishant Sharma Took 200 Wickets in Foreign Land) बना लिया है। 

    इशांत शर्मा ने डेवोन कॉनवे का विकेट लेकर टीम को खेल में वापस लाया। साथ ही उन्होंने यह विकेट चटकाकर विदेशी जमीन पर 200 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। उनके अलावा और भी दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसा कारनामा पहले भी कर दिखाया है। ईशांत के अलावा कपिल देव, अनिल कुंबले और जहीर खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी विदेशी जमीन पर 200 विकेट लिए हैं। अनिल कुंबले ने विदेशी मैदानों पर 269 विकेट लिए हैं, कपिल देव ने 215 विकेट लिए, तीसरे नंबर पर 207 विकेट के साथ जहीर खान का नंबर आता है। जिनके बाद अब इशांत शर्मा ने अपना नाम इस लिस्ट में दर्ज करवा दिया है। 

    बता दें कि ईशांत ने तीसरे दिन के तीसरे सेशन के अपने नए स्पैल में कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया था। कॉनवे ने 153 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 रन बनाए थे। वह मोहम्मद शमी द्वारा पकड़े गए कैच की वजह से आउट हुए थे। वहीं उनके आउट होते ही तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया था।