‘येलो आर्मी’ को फिर लगा बड़ा झटका, एक और बड़ी हस्ती हुई कोरोना पॉजिटिव

    -विनय कुमार

    भारतीय लीग क्रिकेट के महाकुंभ के ताज़ा सीजन पर कोरोना के संक्रमण ने वज्रपात किया और खतरे के मद्देनजर IPL 2021 को स्थगित करना पड़ा। बीते सोमवार, 3 मई को आईपीएल की ‘येलो आर्मी’ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम के तीन सदस्य कोरोनापॉजिटिव पाए गए थे, CSK के CEO कासी विश्वनाथन (Kasi Vishwanathan CSK CEO), बोलिंग कोच एल बालाजी (Laxmipati Balaji Bowling Coach CSK) और बस क्लीनर कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे।

    हालांकि, बाद में जब सीईओ काशी विश्वनाथन ने फिर से टेस्ट कराया तो वह नेगेटिव पाए गए। लेकिन, अब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को फिर से एक तगड़ा झटका लगा है। ताज़ा खबर ये है कि टीम के बैटिंग कोच माइकल हसी (Michael Hussey Batting Coach CSK) कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। माइकल हसी की COVID रिपोर्ट आज मंगलवार देर शाम आई।

    चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जानकारी दी,  “हसी (Michael Hussey) कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। लेकिन उनका टेस्ट (Covid-19 Test) फिर से किया जाएगा। उम्मीद है कि रिपोर्ट नेगेटिव आएगी।”

    गौरतलब है कि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने IPL 2021 को कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के corona संक्रमित होने के कारण स्थगित कर दिया है। IPL 2021 के कैम्स में कोरोना संक्रमण की शिकायत सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खेमे में देखने को मिली। KKR  के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakraborty) और संदीप वॉरियर (Sandeep Warrior) COVID-19 POSITIVE पाए गए थे।

    If T20 World Cup happens, then it can prove to be a nightmare in terms of 'Logistics': Hussey

    इसके बाद मंगलवार, 4 मई को सनराइजर्स हैदरबाद  (SRH) के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Vriddhiman Saha) और दिल्ली कैपिटल (DV) के स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। हालातों के मद्देनजर BCCI ने अन्य खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा को खतरे में डालने की बजाय IPL 2021 टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया। अब कयास ये लगाए जा रहे हैं कि BCCI ICC T20 WORLD CUP से ठीक पहले ताज़ा आईपीएल के बाकी मैच करा सकता है। 

    बीसीसीआई ने अपनी तरफ से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा, “इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (IPL GC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बैठक में सर्वसम्मति से IPL 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया है।BCCI आईपीएल 2021 के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अन्य संबंधित लोगों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है। यह फैसला सभी के हित को ध्यान में रखते हुए लिया गया।