A tower of the CBI colony in Vasant Vihar was declared a detained area

Loading

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी के वसंत विहार में सीबीआई कॉलोनी के एक टावर को निरुद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित कर दिया गया है। एजेंसी के एक अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां रहने वाले कम से कम 12 अधिकारियों को एहतियाती तौर पर खुद को सबसे पृथक करने और इस दौरान कार्यालय नहीं जाने को कहा है।

उन्होंने बताया कि ‘रैपिड रिस्पान्स टीम’ (आरआरटी) और महामारी विशेषज्ञों ने हालात का जायजा लेने के लिये बुधवार को इलाके का दौरा किया और कहा कि अधिक संख्या में लोगों की आवाजाही को देखते हुए वहां कोविड-19 का फैलना अवश्यंभावी है। उन्होंने बताया कि यह भी पाया गया कि इलाके में रहने वाले लोग संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए थे। हालांकि, सर्वे के दौरान स्थानीय लोगों में कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं दिखे।

अधिकारी ने बताया कि इलाके से जुड़ी सभी जानकारियों पर गौर करने के बाद दिल्ली सरकार ने ‘‘जन सुरक्षा” और ‘‘ कोविड-19 को सामुदायिक स्तर” पर फैलने से रोकने के लिए इलाके को निरुद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया। (एजेंसी)