Weekend curfew may be abolished in Delhi soon, CM Kejriwal recommends to LG
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए। सभी शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) और कई पाबंदिया (Ban) लगा दी गई हैं। लेकिन दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन नहीं होगा। दिल्ली में कोरोना से बचने के लिए सभी नियमों को पालन किया जाये। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद दिल्ली के सबसे बड़े  कोविड अस्पताल (Covid Hospital)  एलएनजेपी(LNJP) जाकर वहां की हालत का जायजा लिया। उन्होंने कोरोना की वैक्सीनेशन (Vaccine) को तेज करने के साथ हॉस्पिटल को भी दुरुस्त करना होगा।  कोरोना के केस काम होने के बाद हॉस्पिटल के मैनेजमेंट के काम में ढीलापन है। जिसको ठीक करना होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों में पछली बार की तरह इस बार भी हरा देंगे इसलिए सरकार और हॉस्पिटल मिलकर काम कर रहे है। 

    रिपोर्ट के मुताबिक,  MS हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने बताया कि अगर कोई बीमार होता है तो उसका इलाज अच्छे से अच्छे हॉस्पिटल में करायेगे मरीजों को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी भी लिखी की कोरोना वैक्सीन का डोज हमें उपलब्ध करा दे जिसे हम वैक्सीनेशन सेंटर्स खोलने की इजाजत मांगी। जिसे 2 से 3 महीने में पूरी दिल्ली वैक्सीनेट हो सकते हैं। अरविंद केजरीवाल दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन की कमी को लेकर कहा कि हमारे पास 7 से 10 दिन की ही वैक्सीन है। हम 45 साल से कम उम्र के लोगों को वैक्सीन नहीं लगा सकते ये आयु सीमा हटा देनी चाहिए। बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन ड्राइव करने की जरुरत है। 

    दिल्ली में अस्पतालों में मरीजों के बेड को लेकर वेंटिलेटर को लेकर हम अच्छी स्थिति में है। लेकिन आगे के बारे में कुछ नहीं कह सकते इसलिए उन तैयारियों में कोई कमी नहीं आणि चाहिए। केजरीवाल ने लॉकडाउन लगने की संभावनाओं को हटाते हुए कहा कि फिलहाल लॉकडाउन नहीं होगा लेकिन कुछ पाबंदियों की जरूरत अभी हमें है।  इसकी जानकारी आज या कल में दे दी जाएगी। कोरोना के मरीजों के लिए  दिल्ली में कोविड सेंटर बनाये जा रहे हैं। मरीजों के लिए बताया कि LNJP में कुल 2 हज़ार बेड हैं। पिछली बार 2000 बेड कोरोना में लगे थे। अभी के लिए 1500 बेड को कोविड घोषित किया है। अभी भी 500 नॉन-कोविड में चल रहे हैं और हॉस्पिटल में OPD धीरे धीरे कम कर रहे हैं।