Randeep Singh Surjewala
File Photo

    Loading

     नयी दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को अपने डिजिटल चैनल  (Digital Channel) ‘आईएनसी टीवी’ (INC TV) की शुरुआत (Start) की जिस पर कार्यक्रमों (Programs) का औपचारिक रूप से प्रसारण (Formally Broadcast)  24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस (National Panchayati Raj Day) पर आरंभ (Start) होगा। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, (Mallikarjun Kharge, Leader of Opposition in Rajya Sabha) कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Chief Spokesperson Randeep Singh Surjewala) और कुछ अन्य नेताओं की मौजूदगी (Presence of other leaders) में इस चैनल की शुरुआत की गई।

    सुरजेवाला ने संवाददाताओं (Reports) से कहा, आज बाबा साहेब की जन्म जयंती (Birth Anniversary of Baba Saheb) भारत के संविधान और संवैधानिक अधिकारों का उत्सव (Constitution of India and Celebration of Constitutional Rights) है।बाबा साहेब की जयंती दासता, रूढ़िवादिता और अंधविश्वास के खिलाफ एक संपूर्ण क्रांति का भी उत्सव है। बाबा साहेब की जयंती बगैर किसी दबाव और प्रलोभन के अभिव्यक्ति की आजादी का भी उत्सव है।

    उन्होंने कहा, ‘‘आज अंधविश्वास और अंधभक्ति के चौतरफा अंधेरे,विवेकहीनता और मानसिक गुलामी के वातावरण, एक अहंकारी शासक के जबरन थोपे जा रहे स्तुतिगान व व्यक्ति पूजा के माहौल और अभिव्यक्ति की आजादी को कंस की तरह बेड़ियों में जकड़ दिए जाने के युग में आईएनसी टीवी की शुरुआत की जा रही है। सुरजेवाला ने बताया कि इस चैनल पर रोजाना आठ घंटे का सीधा प्रसारण होगा तथा आगे इस अवधि को बढ़ाया जाएगा।