Covid-19 curfew extended in Goa, restrictions will continue till September 6
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कोरोना  (Coronavirus Pandemic)का संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. आलम ये है कई राज्यों की सरकारों को फिर से सख्ती बरतनी पड़ रही है। महाराष्ट्र में तो दो दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन और अन्य दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी कड़ी में गुजरात, पंजाब के कई इलाकों में नाइट कर्फ्यू  (Night Curfew) लगाया गया है तकि कोरोना के संक्रमण बढ़ने से रोका जाए। वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi) की हालत भी चिंताजनक हैं। दिल्ली में भी कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके मद्देनजर दिल्ली की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। 

    बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने मंगलवार रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया है। दिल्ली में ये कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। इससे पहले दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 3 हजार 548 नए मामले दर्ज किए गए थे। साथ ही लगभग 3 हजार लोग इलाज के बाद डिस्चार्ज भी हुए थे। जबकि 15 की मौत हुई थी। 

    कोरोना संकट के बीच दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान-

    वहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तरफ से जारी नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन के अनुसार ट्रैफिक मूवमेंट पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं रहेगी। 

    उल्लेखनीय है कि भारत में भी कोरोना का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ो के अनुसार पिछले 24 घंटे में 96 हजार से अधिक नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही 446 लोगों की मौत हुई है।