india-need-to-remember-they-dominated-first-two-sessions-in-adelaide-gautam-gambhir
File Photo

    नयी दिल्ली: भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह निःशुल्क टीकाकरण शिविर लगवाएंगे। उनका यह बयान दिल्ली सरकार के औषधि नियंत्रक द्वारा उच्च न्यायालय को यह सूचित करने के कुछ घंटे के बाद आया है कि गंभीर की संस्था को अनाधिकृति तरीके से फेबीफ्लू दवा का भंडारण करने और उसे कोविड-19 मरीजों के बीच वितरित करने का दोषी पाया गया है। 

    इससे पहले दिन में गंभीर ने अपने ट्वीट में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को उद्धृत करते हुए लिखा, ‘ मैं इंसान हूं और मानवता को प्रभावित करने वाली चीजें मुझे प्रभावित करती हैं-सरदार भगत सिंह।” एक अन्य ट्वीट में क्रिकेटर से सांसद बने नेता ने कहा कि गौतम गंभीर फ़ाउंडेशन अस्पतालों के साथ मिलकर निःशुल्क टीकाकरण शिविर लगा रहा है।

    उनकी यह घोषणा ऐसे समय में आई जब बृहस्पतिवार को दिल्ली सरकार के औषधि नियंत्रक ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि गौतम गंभीर फाउंडेशन अनाधिकृत तरीक़े से फेबीफ्लू की खरीद करने और कोविड-19 मरीजों के बीच इसके वितरण का दोषी पाया गया है। 

    उच्च न्यायालय ने कहा कि भाजपा सांसद ने परोपकार का काम किया, लेकिन इससे दवा की कमी हुई और समाज को दिक़्क़तों का सामना करना पड़ा। (एजेंसी)