कोरोना संकट के बीच मनीष सिसोदिया की केंद्र से बड़ी अपील, कहा-बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए मोदी सरकार को अधिक से अधिक टीके खरीदने चाहिए

    नयी दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि केन्द्र को पूरी सक्रियता से बच्चों के लिए कोविड-19 रोधी टीके खरीदने चाहिए, क्योंकि कई देशों ने इस पर काम शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की सरकार ने विशेषज्ञों की इस राय का हवाला देते हुए बच्चों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है कि बच्चे कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से प्रभावित हो सकते हैं। 

    सिसोदिया ने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ दुनिया ने 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए टीकों पर काम शुरू कर दिया है। केन्द्र सरकार को हमारे बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए पूरी सक्रियता से अधिक से अधिक टीके खरीदने के लिए हरसंभव कदम उठाना चाहिए।” 

    भारत में अभी 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को ही कोविड-19 रोधी टीके लगाए जा रहे हैं। नयी दिल्ली स्थित एम्स और पटना के एम्स में दो वर्ष के बच्चों से ले कर 18 वर्ष के किशोरों की, ‘कोवैक्सीन’ टीके का असर पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। (एजेंसी)