Maharashtra Vaccination Updates: Now corona vaccine will also be given to homeless people in Navi Mumbai, NMMC starts vaccination campaign
PTI Photo

    नयी दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोविड रोधी टीके की कमी का उल्लेख करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी (AAP MLA Atishi) ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली (Delhi) में 26 मई को करीब 34 हजार लोगों को कोविड रोधी टीके (COVID Vaccine) की खुराक दी गयीं जिसमें से अधिकतर टीके निजी अस्पतालों में लगाए गए।

    आप नेता ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 24.32 लाख लोग टीके की कम से कम एक खुराक ले चुके हैं जोकि इस आयु वर्ग की कुल आबादी का 42 प्रतिशत है। आतिशी ने कहा, “यह लगातार चौथा दिन है जब 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण की सुविधा निलंबित रही है।”

    यह गंभीर चिंता का विषय है। टीका निर्माता कंपनियों से दिल्ली को अब तक टीके और खुराकें उपलब्ध नहीं हो सकी हैं। टीका निर्माता कंपनियों ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वह केन्द्र सरकार की ओर से तय किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ही टीके की आपूर्ति कर रहीं हैं।

    आतिशी ने कहा, “दिल्ली में 26 मई को 34,147 लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया गया। इनमें से अधिकतर टीके निजी अस्पतालों में लगाए गए।”

    आप नेता ने केन्द्र सरकार से तत्काल दवा कंपनी मॉडर्ना, जॉनसन एंड जॉनसन और फाइजर के टीके को भारत में इस्तेमाल की अनुमति देने की अपील भी की। दिल्ली में अब तक कोविड रोधी टीके की 52.25 लाख खुराक दी जा चुकी हैं, इसमें 11.79 लाख लोग ऐसे हैं जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। (एजेंसी)