Pic Credit: @dtptraffic
Pic Credit: @dtptraffic

    Loading

    नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आईआईटी-दिल्ली फ्लाइओवर के नीचे सड़क का एक हिस्सा पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के कारण धंस गया, जिससे शनिवार को इलाके में यातायात प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

    दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर पर संदेश पोस्ट कर मुसाफिरों से वैकल्पिक मार्ग अपनाने के लिए कहा। यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, “आईआईटी रेड लाइट (ट्रैफिक सिग्नल) के पास सड़क का एक हिस्सा धंस जाने के बाद अधचीनी से आईआईटी जा रहे यातायात को अधचीनी से कटवरिया सराय की तरफ मोड़ दिया गया है।”

    लोकनिर्माण विभाग ने कहा कि, दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की एक भूमिगत लाइन में रिसाव के कारण सड़क का एक हिस्सा धंस गया। लोक निर्माण विभाग के प्रधान अभियंता शशि कांत ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हमारे अभियंता मौके पर हैं और सड़क को ठीक कर रहे हैं। डीजेबी की एक भूमिगत लाइन में रिसाव के कारण सड़क धंसी। रिसाव के कारण वहां सड़क नीचे से खराब हो गई थी। इसे प्राथमिकता के आधार पर देखा जा रहा है।”

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक शहर में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 43.6 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने शाम तक मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। आईएमडी ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी कर शनिवार को मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया था।

    साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के निचले इलाकों में जलभराव की आशंका जताते हुए कई स्थानों पर यातायात बाधित होने की चेतावनी दी थी। विभाग ने रविवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट और सोमवार के लिए फिर से ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। (एजेंसी)