File Photo
File Photo

Loading

नयी दिल्ली: सीमा शुल्क विभाग (Border Tax Department) के अधिकारियों ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे (Indira Gandhi International (IGI) Airport) पर रविवार को कथित रूप से 68 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन की तस्करी करने का प्रयास कर रहे युगांडा (Yuganda) के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया है। सीमा शुल्क विभाग द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक देश में किसी भी हवाई अड्डे पर हेरोइन/ मादक पदार्थ का पता लगाने के सबसे बड़े मामलों में से यह एक है।

बयान में बताया गया कि दोहा के रास्ते एंटीबेबे से आ रहे युगांडा के दो नागरिकों पर शक होने पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रविवार को आईजीआई हवाई अड्डे पर उन्हें रोका। विभाग ने बताया कि दोनों यात्रियों के सामान की तलाशी करने पर 51 पैकेट मिले जिनमें करीब 9.8 किलोग्राम पाउडर था और जिसके मादक पदार्थ होने की आशंका थी।

बयान के मुताबिक, ‘‘जब सामान से मिली सामग्री की जांच की गई तो प्रथम दृष्टया उसके हेरोइन होने की जानकारी मिली जिसकी कीमत करीब 68 करोड़ रुपये है।” सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की उम्र 30-40 साल के बीच है और हेरोइन से भरा बैग युगांडा में उनकी बहन ने दिया था। इस बैग में मादक पदार्थ छिपाने के लिए खांचे बने हुए थे।(एजेंसी)