Fire
Representational Pic

    नयी दिल्ली: दिल्ली के टीकरी कलां के एक खुले गोदाम में रविवार रात लगी आग को बुझाने में करीब 200 दमकल कर्मियों को 10 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अग्निशमन के वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि खुले गोदाम में बड़ी मात्रा में पीवीसी सामग्री रखी हुई थी और कल रात हवा की रफ्तार तेज होने की वजह से आग तेज़ी से फैली। 

    उन्होंने बताया, “ आग पर सुबह सात बजे तक काबू पा लिया गया। दमकल की 20 गाड़ियां अब भी मौके पर हैं जहां गोदाम को ठंडा करने की प्रक्रिया चल रही है लेकिन खुले गोदाम में रखी सामग्री की प्रकृति को देखते हुए यह प्रक्रिया लंबी चलेगी। ” गोदाम में चार दीवारी नहीं थी, इस वजह से आग के आसपास के क्षेत्रों में फैलने का जोखिम ज्यादा था।” डीएफएस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रविवार रात आठ बजकर करीब 35 मिनट पर पीवीसी बाजार में आग लगने से संबंधित कॉल आई। गोदाम में लगी आग, बड़े इलाके में फैल चुकी थी। 

    उन्होंने बताया कि आग को काबू करने के लिए दमकल की 40 गाड़ियों और 200 से अधिक कर्मियों को तैनात किया गया। गर्ग के मुताबिक, अभी आग लगने के कारण का पता नहीं चला है। यह पहली बार नहीं है कि टीकरी कलां इलाके की पीवीसी बाजार में भीषण आग लगी हो। 

    डीएफएस के अधिकारियों ने बताया कि 24 मई को बाजार में मध्यम श्रेणी की आग लगी थी और भीषण आग को बुझाने के लिए दमकल की 32 गाड़ियों को लगाना पड़ा था। यह आग प्लास्टिक के कचरे में लगी थी और तकरीबन तीन एकड़ के खुले इलाके में फैल गई थी। (एजेंसी)