Iraq Bomb Blast : Bomb explodes in Baghdad's busiest market, 30 dead, many injured
Representative Photo

    नयी दिल्ली. शाहदरा (Shahdara) के फर्श बाजार इलाके में बुधवार को एक घर में सिलेंडर में विस्फोट (Cylinder Blast) होने से 45 वर्षीय महिला और उसके दो बेटों और एक बेटी की दम घुटने से मौत हो गई। दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार मध्यरात्रि को सिलेंडर में धमाके की सूचना मिली थी जिसके बाद दमकल की नौ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों के मुताबिक विस्फोट के कारण घर की छत का एक हिस्सा ढह गया। उन्होंने बताया कि घर के सामने के हिस्से में गैस स्टोव मरम्मत की दुकान थी।

    दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, “एलपीजी गैस सिलेंडर में रिसाव होने के कारण एक घर में आग लग गई जिसके धुएं में दम घुटने से चार लोगों की मौत हुई जबकि अन्य व्यक्ति झुलस गया और उसे हेडगेवर अस्पताल भेजा गया।” पुलिस ने बताया कि घटना में मुन्नी देवी और उनके बेटे नरेश (23), ओमप्रकाश (22) और बेटी सुमन (18) की मौत हो गई जबकि लाल चंद (29) आग में 30 फीसदी जल गया है।

    शाहदरा के पुलिस उपायुक्त आर एस सुंदरम ने कहा, “पुलिस की मदद से घर के दरवाजे और खिड़कियों को तोड़कर अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने पांचों सदस्यों को बाहर निकाला। सभी को एम्बुलेंस के जरिए डॉ हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने चार लोगों को मृत घोषित किया।”

    उन्होंने कहा कि अपराध जांच दल को भी मौका मुआयना के लिए भेजा गया। साथ ही कहा कि बिजली के शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने का संदेह है। पुलिस के मुताबिक, गैस स्टोव मरम्मत की दुकान के मालिक और उसकी भांजी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। (एजेंसी)