दिल्ली सरकार ने नौवीं और 11वीं की परीक्षा की रद्द, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

    नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए नौवीं और 11 वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है। इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने दी। गुरुवार को परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया। 

    शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “निजी स्कूल जिन्होंने मध्यावधि और वार्षिक दोनों परीक्षाएं आयोजित की हैं, वे परिणाम घोषित कर सकते हैं और अपने छात्रों को बढ़ावा दे सकते हैं। सरकारी/सरकारी सहायता प्राप्त/निजी स्कूल जिनमें केवल मध्यावधि परीक्षा हुई है, उन्हें मध्यावधि परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित करना चाहिए।”

    उन्होंने कहा, “जिन स्कूलों में मध्यावधि परीक्षा नहीं हुई, उन्हें छात्रों के सर्वश्रेष्ठ 2 विषयों के आधार पर परिणाम तैयार करना होगा। दिल्ली सरकार के स्कूल 22 जून को शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर कक्षा 9 और 11 के परिणाम घोषित करेंगे।”

    छात्रों को मिलेगा दूसरा मौका 

    उपमुख्यमंत्री ने कहा, “कुछ छात्रों ने केवल 1 मिड-टर्म परीक्षा दी है, कुछ ने कोई पेपर नहीं दिया है और जिन छात्रों को मिड-टर्म परीक्षा में क्वालीफाइंग अंक नहीं मिले हैं, उन्हें एक और मौका मिलेगा। वे परीक्षाएं पुनर्मूल्यांकन परियोजनाओं और असाइनमेंट के माध्यम से होंगी, जिसके लिए दिशा निर्देश होंगे बाद में जारी किया जाए।”