Delhi Police Inspector dies due to covid-19

Loading

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ में तैनात एक इंस्पेक्टर की दक्षिणी दिल्ली के मैक्स अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव (49) की स्थिति बहुत नाजुक थी और वह वेंटिलेटर पर थे। मंगलवार की रात उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उनकी कोविड-19 के लिए जांच कराई गई। जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें करीब 15 दिन पहले मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बताया कि स्थिति गंभीर होने की वजह से उन्हें प्लाज्मा भी चढ़ाया गया और वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

पुलिस ने बताया कि यादव विशेष प्रकोष्ठ के दक्षिण पश्चिमी रेंज में तैनात थे और उन्हें इस साल बहादुरी के लिए पुलिस पदक भी दिया गया था। इससे पहले वह दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में भी तैनात थे। विशेष प्रकोष्ठ ने ट्विटर पर कहा कि वह यादव के परिवार एवं दोस्तों के साथ मजबूती से खड़ा है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी ट्वीट कर शोक जताया।

उन्होंने लिखा, “कोविड-19 से जंग में ड्यूटी निभाते हुए इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव के निधन से अत्यंत दुखी हूं। महान योद्धा, वीरता के लिए पुलिस पदक पाकर, उन्होंने दिल्ली पुलिस की ख्याति बढ़ाई। उनका असमय निधन संगठन के लिए अपूर्णीय क्षति है। मेरी गहरी संवेदनाएं।” पुलिस ने बताया कि यादव के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं जो दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रहते हैं। अब तक कोविड-19 से नौ पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है जबकि 850 में संक्रमण की पुष्टि हुई है।(एजेंसी)