modi
File Photo

    नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस (Video Conference) के माध्यम से सिखों के नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए गठित उच्चस्तरीय समिति की बैठक (Meeting of High Level committee constituted) की अध्यक्षता (Presided Over)करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (Office of the Prime Minister)ने एक बयान में बुधवार को यह जानकारी दी।

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में भाग लेंगे। बयान के मुताबिक बैठक में इस विशेष अवसर को मानने के लिए साल भर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा होगी। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल गुरु तेग बहादुर के जयंती की 400वीं वर्षगांठ को बहुत ही धूमधाम के साथ मनाने का फैसला किया था।

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और देश भर के कई गणमान्य लोग इस समिति के सदस्य हैं। यह समिति देश और दुनिया में गुरु तेग बहादुर की शिक्षा और उनके विचारों का प्रचार- प्रसार करने के लिए नीति और योजना बनाएगी और साथ ही इसके लिए कार्यक्रमों का भी अनुमोदन करेगी।