murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नयी दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में 34 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि बाबू नगर के 20 वर्षीय समीर और दयालपुर के 18 वर्षीय फैसल को गिरफ्तार किया गया है। भागीरथी विहार का निवासी अजीम (34) शनिवार को एक फुटपाथ पर अपने दोस्तों के साथ बैठा था, तभी आरोपियों ने वहां आकर उसके सीने में गोली मार दी और फरार हो गए। 

    अजीम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अजीम जूते की एक फैक्ट्री में काम करता था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्वी) संजय कुमार सेन ने कहा, ‘‘ जांच के दौरान आरोपियों से जुड़ी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने भागीरथी विहार नाले के पास जाल बिछाया। सोमवार रात करीब आठ बजे दो लोगों को वहां रोका गया। उनके पास से दो देशी पिस्तौल और चार कारतूस बरामद किए गए।” 

    पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अजीम की हत्या में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली और बताया कि वकील नाम के एक शख्स ने उन्हें अजीम की हत्या करने के लिए ढाई लाख रुपये देने का वादा किया था। वकील की अजीम से पुरानी दुश्मनी थी। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। (एजेंसी)