सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 1 जून से किया अनलॉक का ऐलान, कंस्ट्रक्शन होगा शुरू और खुलेंगी फैक्ट्रियां

    नई दिल्ली: भारत में कोविड (COVID-19 Pandemic) का प्रकोप पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। लेकिन मामलों में कमी जरूर देखी जा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली (Delhi Corona Updates) से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि राजधानी में कोरोना के कम मामलों के चलते अब सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अनलॉक का ऐलान कर दिया है। जिसके तहत अब नियमों में ढील दी जाएगी।  केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में धीरे-धीरे लॉकडाउन को अब हम खोलने जा रहे हैं। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली के सीएम ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 1.5% रही और कोरोना के लगभग 1100 मामले आए हैं। उन्होंने कहा कि हम हफ़्ते दर हफ़्ते जनता के सुझावों और विशेषज्ञों की राय के आधार पर इसी तरह धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे, बशर्ते कोरोना फिर से बढ़ने नहीं लगे। 

    केजरीवाल ने कहा कि कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार सुबह से खोला जा रहा है। सीएम ने कहा कि अब हम हफ्ता दर हफ्ता जनता के सुझाव और एक्सपर्ट के सुझाव लेकर लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया को आगे ले जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बशर्ते अगर बीच में ऐसा लगा कि कोरोना बढ़ने लगा तो हम अनलॉक की प्रोसेस को रोक सकते हैं।