Delhi High Court
File Photo

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Corona Updates) की रफ्तार धीमी पड़ गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra), दिल्ली (Delhi) सहित कई राज्यों में अनलॉक (Unlock) के तहत नियमों में ढील दी गई है। इन सब के बीच दिल्ली में अनलॉक के दौरान कोरोना नियमों के उल्लंघन पर हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है। 

    बता दें कि दिल्ली में अनलॉक के दौरान कोविड नियमों को तोड़ने को लेकर कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए शहर के बाजारों में अधिकारियों को नियमों का पालन कराने के लिए कहा है। साथ ही हाईकोर्ट ने जागरूक करने की भी हिदायत दी है। कोर्ट ने यह भी कहा कि इससे कोरोना की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा। इसलिए नियमों का पालन कराना जरूरी है। 

    गौर हो कि राजधानी दिल्ली में अनलॉक के तहत बाजारों में भारी भीड़ दिखाई पड़ रही है। इस दौरान लोग कोरोना नियमों सहित  सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं। कई जगहों पर तो लोग मास्क भी नहीं पहन रहे हैं। यही कारण है हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है। 

    उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के मामले पूरी तरह से कम नहीं हुए हैं। हालांकि मामलों की रफ्तार धीमी जरूर पड़ी है।  इससे पहले कल कोरोना के 158 नए मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की जान गई है।