कुत्ते ने मिनटों में खोद डाली नहर, स्मार्टनेस देख हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली. कुत्ते (Dog) को सबसे ज्यादा वफादार जानवर माना जाता है। ये बहुत समझदार और मिलनसार होते हैं। इस वजह से इंसान कुत्ते को बहुत प्यार से पालता है। जो अपने मालिक के लिए जान देने और जान लेने तक अमादा रहते हैं। इसलिए आज भी लोग अपने घरों की रखवाली का काम कुत्तों को ही देंतें है। दरअसल हम एक ऐसे कुत्ते की बात कर रहे हैं जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Dog viral video) हो रहा है। इस कुत्ते की स्मार्टनेस देख लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।  इससे पहले भी कुत्तों के ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। जहां वे अपनी स्मार्टनेस से कारनामें करते हुए दिखाई देते हैं।

    क्या है वीडियो में ?

    सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता देखते ही देखते मिनटों में पूरी नहर खोद देता है। यह वीडियो 45 सेकंड है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक काले रंग का कुत्ता पूरे उत्साह से नहर खोदता हुआ दिखाई दे रहा है। उसे ये काम करने में काफी मजा आ रहा है, ये काम वो कूद कूद कर करता हुआ दिख रहा है। बता दें कि वीडियो में कुत्ते ने जो काम मिनटों में कर दिखाया है, शायद इंसानों को करने में कई घंटे लग जाते। इसलिए कुत्तों को दुनिया का सबसे स्मार्ट जानवर कहा जाता है। 

    ट्विटर पर ‘ह्यूमर एंड एनिमल्स’ नाम के पेज ने इसे शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में यूजर ने लिखा Irrigation dog…इस वीडियो को 25 मार्च को शेयर किया गया था, अबतक इस वीडियो को 2 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।