Arrested
प्रतिकारात्मक तस्वीर 

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का खुलासा किया है। यह फर्जी काम फतेहपुर के सुल्तानपुर इलाके में चल रहा था, जहां अमेज़ॉन टेक्निकल सपोर्ट के नाम से अमेरिकी लोगों को ठगा जा रहा था. इस मामले में पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने पांच महिला सहित 26 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।  

    बता दें कि, इस फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर में अमेज़ॉन अकाउंट हैक टेक्निकल सपोर्ट के नाम से अमेरिकी लोगों को मैसेज किया जाता था। लोग जब मैसेज देखकर कॉल बैक करते थे, तब फर्जी रिपेयर की बात कहकर, उन्हें झांसे में लेकर गिफ्ट कार्ड के रूप में पैसे ठग लिया जाता था। यही नहीं अमेज़ॉन अकाउंट में सिक्योरिटी के नाम पर लोगों को डरा-धमकाकर उनसे ठगी करते थे. 

     

    साऊथ दिल्ली के डीसीपी ने बताया कि, सूत्रों के अनुसार सूचना मिली थी की सुल्तानपुर इलाके में फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की, उन्होंने पांच महिला सहित 26 कर्मियों को अपने गिरफ्त में लिया। घटनास्थल से पुलिस ने 29 कंप्यूटर, इंटरनेट राउटर, तीन सर्वर, दो मॉडेम और मोबाइल सहित अन्य सामना बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस कॉल सेंटर के मुख्य आरोपी की तलाश में जुटी है।