Kejriwal arrives at AIIMS to take stock of 12-year-old girl's condition

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को एम्स का दौरा किया और 12 वर्षीय लड़की की हालत का जायजा लिया, जिसका कथित तौर पर यौन उत्पीड़न हुआ था। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार पीड़िता के परिवार को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी।

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि लड़की की हालत गंभीर है और उन्होंने पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव से बात की है जिन्होंने उन्हें बताया कि पुलिस आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार मामले में बेहतर वकीलों की सेवा लेकर आरोपी को कड़ा दंड दिलवाएगी। पुलिस ने बताया कि मंगलवार की शाम को पश्चिम विहार इलाके में आरोपी ने लड़की के चेहरे पर धारदार वस्तु से प्रहार भी किया था।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘चिकित्सक उसका जीवन बचाने के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं। उसकी हालत बहुत गंभीर है। हमें उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएगी और उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी…।” उन्होंने कहा, ‘‘सरकार लड़की के परिवार वालों को दस लाख रुपये का मुआवजा देगी।”

इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यहां एम्स में लड़की से मुलाकात की थी और पुलिस पर आरोप लगाया कि वह आरोपी की गिरफ्तारी में विलंब कर रही है।(एजेंसी)